बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ लीजिए...

Vastu Tips: आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ लीजिए आने वाली है खुशहाली

Date:

Related stories

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को विशेष दर्जा दिया है। इसलिए इन कुछ चीजों पर ध्यान देने से घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips: आपके भी घर में हैं ये 6 चीजें तो आप बन सकते हैं कंगाल, तुरंत करें बाहर

र में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में प्रवेश कर लेती है। ऐसा माना जाता है कि, यदि आपके घर में यह चीजें रखी रहेंगी तो आपकी प्रगति में बाधा बन सकती है और आप कंगाल भी हो सकते है।

Vastu Tips: लिविंग रूम की इस तरह करें सजावट करने से आती है सुख-समृद्धि, एक बार जरूर करें ट्राई

घर के दिशा से लेकर सभी चीजों को वास्तु से जोड़ा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन कुछ चीजों को अपने लिविंग रूम में रखने से घर की सुख-समृद्धि और शांति बरकरार रहती है। इससे घर की खुशियों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips:  हर व्यक्ति की जिंदगी में अच्छा और बुरा वक्त आता है। अच्छे वक्त में अगर वह व्यक्ति कॉपी छोटा काम भी कर देता है तो उसकी खूब तरफ होती है। वहीं अगर समय खराब है तो लोग उसको तरह – तरह की बातें बोलते हैं। हर जगह ये कहा गया है कि किसी भी इंसान का समय कभी भी एक समान नहीं रहता है। अगर आज दुःख है तो कल निश्चित ही सुख के पल आएगा। ऐसे में आज हम उन बातों को जानेंगे जिससे अच्छे वक्त की शुरुआत होती है। इन संकेतों के द्वारा आप आसानी से जान सकते हैं कि आपका अच्छा समय चल रहा है या खराब।

रास्ते में रुपए मिलना है संकेत

विद्वानों की मानें तो अगर आप घर से कहीं बाहर जा रहे हैं और आपको रास्ते में गिरे हुए पैसे मिल जाएं तो समझ ले की आने वाले समय में आपकी किस्मत चमकने वाली है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अचानक से पैसा मिलना लक्ष्मी मां के आने का संकेत है।

घरों में गौरैया चहचहाना

बड़े ज्योतिषाचार्यों की मानें तो अगर आपके आंगन में कुछ दिनों से गौरैया की चहचहाट सुनाई दे रही है तो समझ लीजिए की आने वाले समय में आपकी किस्मत चमक सकती है। वहीं ये भी कहा जाता है कि जैसे ही आपका अच्छा वक्त शुरू होगा आपको तुरंत गौरैया के लिए दाना और पानी रख देना चाहिए।

पानी भरा हुआ कलश

अगर आप घर से बाहर निकलते हैं और अचानक से कोई आपके आमने पानी से भरा हुआ कलश लेकर दिखाई दे तो समझ जाइए कि आने वाले समय में आपको तरक्की मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

नारियल और पूजा की थाली

विद्वानों की मानें तो घर से बाहर निकलने पर अगर आपको कोई हाथ में पूजा की थाली लेकर दिखाई दे या फिर नारियल लेकर दिखाई दे तो ये भी शुभ संकेत हैं। माना जाता है कि पूजा की थाली लेकर दिखाई देने पर आने वाले समय में व्यक्ति की किस्मत चमकने वाली है।

तितलियां का मंडराना है शुभ संकेत

जब भी किसी व्यक्ति का शुभ समय शुरू होगा तो उसके घर के अगल – बगल तितलियां मंडराने लगेंगी। तितलियां का मंडराना काफी शुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ें: HANUMAN CHALISA के हर रोज पाठ से मिलेंगे ये 5 फायदे, बल-विद्या और वैभव का मिलेगा आशीर्वाद

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories