- विज्ञापन -
Homeधर्मBudhwar Upay: बुधवार के दिन जरूर करें ये काम, गणपति बप्पा हर...

Budhwar Upay: बुधवार के दिन जरूर करें ये काम, गणपति बप्पा हर लेंगे सारे संकट

- Advertisement -spot_img

Budhwar Upay: मान्यताओं के अनुसार हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित है। इसलिए हर दिन का अलग अलग महत्व है। इसमें बुधवार का दिन गणपति महराज को समर्पित है। कहा जाता है इस दिन गणेश भगवान की पूजा करने से भगवान भक्तों के सभी दुख को हर लेते हैं। जी हां, इसलिए आज यानी बुधवार के दिन गणपति महराज के दिन 4 अचूक उपाय करना चाहिए। इससे भगवान सभी परेशानियों को खत्म कर देते हैं। तो आइए जानते हैं कौनसे उपाय।

1. सुबह स्नान कर करें पूजा अर्चना

हर बुधवार के दिन जातकों को सुबह उठकर स्नान कर भगवान गणेश की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इससे भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को आशीर्वाद देते हैं। इसके साथ इस दिन भगवान को मोतीचूर या मोदक का भोग लगाना चाहिए। इससे भगवान प्रसन्न हो जाते हैं।

2. सभी परेशानियों का निकलेगा हल

भगवान श्री गणेश को सिंदूर और दुर्वा अत्यंत प्रिय है। इसलिए इस दिन भगवान को सिंदूर या दुर्वा जरूर चढ़ाएं। ये सबसे ज्यादा लाभकारी उपाय है। सिंदूर या दुर्वा चढ़ाने से जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। जीवन में कभी असफलता का सामना नहीं करना पड़ता है। इसलिए मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को दूर्वा और सिंदूर चढ़ाएं।

Also Read- CHANAKYA NITI: अपने पति को भूल से भी न बताएं ये 5 बातें, सात जन्मों तक चलेगा अटूट बंधन

3. नौकरी में नहीं आएगी परेशानी

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि 7 बुधवार तक गुड के भोग लगाने से सभी परेशानियों का हल निकल जाता है। अगर किसी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही है तो वो 7 बुधवार तक गणेश मंदिर जाकर गुड का भोग लगाए। इससे तुरंत नौकरी मिल जाती है।

4. इस लाभकारी मंत्र का करें जाप

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गण्पत्ये वर वरदे नमः ॐ तत्पुरुषाय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात

इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता है। इसके अलावा सभी धन संबंधित समस्याओं का निवारण हो जाता है। जिन विद्यार्थियों को नौकरी में परेशानी आ रही है उन सभी को इन मंत्र का जाप नियमित रूप से करना चाहिए।

Also Read- SANIA MIRZA SHOAIB MALIK: शोएब से संबंधो को लेकर आयशा उमर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हम एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img