Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर इन उपायों के ज़रिए दूर होगी आर्थिक तंगी

Date:

Janmashtami 2022: भारतीय त्योहारों में जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता हैं। भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के रूप में भी मनाया जाता हैं। भगवान विष्णु के अवतार में श्रीकृष्ण ने जन्म लेकर इस दिन को काफ़ी महत्व दिया हैं। ये दिन काफ़ी शुभ माना जाता हैं। माना जाता है कि इस दिन किए गए ख़ास उपाय कई गुना अधिक फलदायी होते हैं और अच्छा परिणाम देते है। यदि आप धन की कमी दूर करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन कई उपाय ऐसे हैं जिनके ज़रिए आप आसानी से आर्थिक तंगी को दूर कर सकते हैं।

Also Read: Laxmi Pooja: शुक्रवार 5 अगस्त को करें लक्ष्मी जी की पूजा,बन रहे हैं ये शुभ संयोग

अपनाए ये उपाय

1- जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्णा की पूजा अर्चना करें और कुछ सिक्के पूजा स्थल पर रखे। सिक्के रखने के बाद ही पूजा करनी चाहिए। पूजा ख़त्म होने के बाद इन सिक्कों को अपने पास रख लें। ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण के साथ साथ माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहेगा।

2- जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण के नंदलाल स्वरूप का शंख में दूध डालकर जलाभिषेक करे। इसके बाद माता लक्ष्मी जी की विधिवत पूजा करें। ऐसा करने से आप पर माता लक्ष्मी और भगवान कृष्ण की कृपा प्राप्त होगी और आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी।

3- जन्माष्टमी की शाम तुलसी के पौधे पर लाल चुनरी चढ़ाएं और साथ ही एक दीया जलाकर रखें। इसके बाद वहीं बैठकर ओम वासुदेवाय नमः मंत्र का पाँच बार जाप करें। मंत्र का जाप करने से धन की समस्या सदैव के लिए ख़त्म हो जाएगी।

4- यदि आप जन्माष्टमी के दिन कौडियों का प्रयोग करते हैं तो बहुत ही शुभ माना जाता हैं। कहा जाता है कि माता लक्ष्मी को कौड़ियों अतिप्रिय हैं। जन्माष्टमी पर कृष्णा पूजन करते समय पूजा स्थल पर 11 कौडियों पीले कपड़े में लपेटकर ज़रूर रखें।
कौडियों रखने से धन से जुड़ी सभी समस्या समाप्त होने लगती है और आय के नए स्रोत बनने लगते हैं।

Also Read: Yoga For Heavy Thighs: जांघों के आसपास जम जाती है चर्बी, इन आसान तरीकों से करें कंट्रोल जल्द दिखेगा असर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related