Homeधर्मJanmashtami: जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, मंगला...

Janmashtami: जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, मंगला आरती के दौरान हुआ हादसा

Janmashtami: कृष्ण नगरी मथुरा वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान मंदिर में भगदड़ का माहौल मच गया, जिससे हादसा हो गया। मंदिर में भगदड़ मचने से 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती भी कराया गया। मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी कि मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालु मौजूद थे।

मंगला आरती के दौरान भगदड़

बता दे कि वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती हैं, जिसे 3:00 से 4:00 बजे के आसपास शुरू किया जाता है। कल दिन भर से श्रद्धालुओं की तादाद मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची थी और मंगला आरती के दौरान मंदिर में काफी भीड़ देखने को मिली। इसी दौरान की खबर सामने आई। वृंदावन के बांके बिहारी में हमेशा देश विदेशी के श्रद्धालुओं का आना जाना लगा होता हैं। लेकिन जन्माष्टमी के खास अवसर पर लोगों की ज्यादा भीड़ देखने को मिली।

Also Read: Shani Amavasya 2022: शनिश्चरी अमावस्या कब है, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से बचने के लिए करें ये उपाय

कुछ लोग फुटपाथ पर सोए

जानकारी के मुताबिक जन्माष्टमी के खास अवसर पर मथुरा वृंदावन के सभी होटल, लॉज और आश्रम भरे हुए थे। जन्माष्टमी मनाने के लिए दूर-दूर से लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी बहुत से लोगों ने फुटपाथ पर सो कर रात बिताई। प्रशासन की ओर से जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। वहीं योगी आदित्यनाथ ने भी मथुरा जाकर श्री कृष्ण भगवान की पूजा अर्चना की। कहा जा रहा है कि करीब 50 लाख श्रद्धालु मथुरा में जन्माष्टमी मनाने के लिए पहुंचे थे।

Also Read: Maruti Alto K10 Launch: सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कार हुई लॉन्च, मात्र 11,000 रुपये में लाए घर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -