- विज्ञापन -

Latest Posts

Navaratri 2022: अष्ठमी पर करें खास उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

Navaratri 2022: इस साल 26 सितंबर 2022 से शारदीय नवरात्रि शुरू होंगे। नवरात्रि के ये 9 दिन ऊर्जा से भरे होते हैं। इन 9 दिनों में मां भगवती की उपासना की जाती है। सच्चे मन से उपासना करने वाले भक्तों की सभी मनोकामना पूर्ण होती है। नवरात्रों के इन दिनों को बेहद ही शुभ माना जाता हैं। मां शक्ति स्वरूप और उनकी आराधना कर अपने को शक्तिमय किया जा सकता है। आइए जानते हैं इन नौ पावन दिनों में कौन-कौन से काम करने जरूरी हैं।

अष्टमी पर करें यह खास काम

मनोकामना पूर्ति के लिए अष्टमी तिथि को शिव मंदिर में जाकर परिसर की सफाई करें और शिवलिंग पर सबसे पहले जलाभिषेक, दूध, दही, घी, शहद व इत्र चढ़ाकर महादेव का श्रृंगार पूरे मन से करें। उसके बाद भोले बाबा का सच्चे मन से ध्यान करें। इसी दिन या रात में इच्छा अनुसार घर या मंदिर में छोटा सा हवन कर सकते हैं। जिसमें ओम नमः शिवाय का जाप करते हुए घी की 108 आहुति दें। इसके बाद 40 दिन तक नित्य ओम नमः शिवाय की रूद्राक्ष माला का जप करें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

Also Read- Guru Vakri 2022: गुरु ग्रह की वक्री होने पर इन तीन राशियों को मिलेगा भरपूर लाभ, होगी तरक्की

आर्थिक संकट दूर करने के लिए उपाय

घर में आर्थिक संकट संकट से बचने के लिए नवरात्रि की अष्टमी या नवमी तिथि को साफ स्थान पर उत्तर दिशा की ओर मुंह करके एक आसन पर बैठ जाएं। इसके बाद अपने सामने लाल चावलों की एक ढेरी बनाकर उस पर श्री यंत्र स्थापित करें। श्री यंत्र के सामने तेल के 9 दीपक जलाकर सच्चे मन से उपासना करें। पूजा करने के बाद श्री यंत्र को पूजा स्थल पर रखें। इस तरह धीरे-धीरे आपकी आर्थिक तंगी दूर होने लगेगी।

Also Read- Devar Bhabhi Dance Video: ‘बहू काले की’ गाने पर भाभी-भाभी के डांस ने दी आग, देखते ही रह गए लोग

मंत्रों का भी विशेष

ज्योतिष शास्त्र में मंत्रों का भी विशेष महत्व बताया गया है। मंत्रों का सही उच्चारण परिवार का माहौल बदलता है और साथ ही सकारात्मक ऊर्जा लाता है।
सब नर करहिं परस्पर प्रीति।
चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।
इस मंत्र के जाप करने से परिवार में सकारात्मक ऊर्जा आती है। घर में प्रतिदिन कम से कम 27 बार इस मंत्र का जाप करें। साथ में परिजन भी इसका जाप कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल