- विज्ञापन -

Latest Posts

Vishnu Puran: घर आए मेहमान से ना पूछें ये तीन बातें, विष्णु पुराण में बताया अर्थ

Vishnu Puran: घर में आए मेहमान को भगवान के समान माना जाता है। वही हिंदू धर्म और शास्त्रों में भी मेहमान को भगवान का दर्जा प्रदान है। इसी संदर्भ में शास्त्रों में कुछ ऐसी बातों का भी जिक्र किया गया है जिन्हें मेहमानों के सामने कभी भी नहीं पूछना चाहिए। विष्णु पुराण में ऐसी तीन बातों का जिक्र है जो कभी भी मेहमान से पूछनी नहीं चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इन बातों के पूछने से विपदा आ जाती हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी बातें मेहमानों से पूछना अशुभ होता है।

ना करें शिक्षा का सवाल

घर में आए मेहमानों में से कुछ की आदत ऐसी होती है कि वह अक्सर लोगों शिक्षा का सवाल जवाब करने लग जाते हैं। लोगों की आदत होती है कि मेहमान के जीवन के बारे में हर एक बात जानना। अगर कोई मेहमान घर पर आया है तो उससे कभी भी ऐसा प्रश्न नहीं पूछना चाहिए कि आप ने कितनी पढ़ाई की है और कहां से की है। अगर वह कम पढ़ा लिखा होगा तो हो सकता है कि वह आपके इस प्रश्न का उत्तर देने में असमर्थ हो। इसलिए ऐसा प्रश्न कभी ना करें।

Also Read- Jama Masjid: जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री को लेकर हुआ बवाल, मस्जिद के इमाम बोले -‘इबादत की जगह दोस्तों का इंतजार हो रहा है’

आमदनी के बारे में ना पूछें

आज के समय में लोग अक्सर व्यक्ति की आमदनी के बारे में सवाल कर लेते हैं। आज के समय में कुछ लोग ऐसे हैं जो अच्छा पैसा कमाते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो कम पैसा कमाते हैं। यदि आपके घर में कोई मेहमान आएं तो उससे कभी भी आमदनी का प्रश्न नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा हो सकता है कि उसको इस चीज में शर्मिंदगी महसूस हो।

Also Read- UP Politics: अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए बोले केशव प्रसाद मौर्य – ‘बीजेपी की हवा ऐसी चली, परिवार सहित घूम रहे गली-गली’

जाति धर्म को लेकर ना करे सवाल

यदि आपके घर कोई मेहमान आता है तो उससे धर्म और जाति के बारे में कभी भी सवाल नहीं करना चाहिए। धर्म और जाति के बारे में पूछने से व्यक्ति को काफी बुरा लग जाता है। ऐसे में बनते हुए रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल