Homeराज्यउत्तर प्रदेशशाहजहांपुर: पुरस्कार राशि नहीं मिलने पर खिलाड़ियों ने किया हंगामा, सांसद को...

शाहजहांपुर: पुरस्कार राशि नहीं मिलने पर खिलाड़ियों ने किया हंगामा, सांसद को किया स्टेडियम में लॉक

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में खेल स्पर्धा कार्यक्रम में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने बवाल मचा दिया। हंगामे के बीच बीजेपी सांसद अरुण सागर (BJP MP Arun Sagar) करीब डेढ़ घंटे तक स्टेडियम के अंदर बंद रहे। पुलिस ने आकर मामले को सुलझाने की कोशिश की।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में खेल स्पर्धा कार्यक्रम में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने बवाल मचा दिया। हंगामे के बीच बीजेपी सांसद अरुण सागर (BJP MP Arun Sagar) करीब डेढ़ घंटे तक स्टेडियम के अंदर बंद रहे। पुलिस ने आकर मामले को सुलझाने की कोशिश की। जैसे-तैसे खिलाड़ियों को शांत किया गया जिसके बाद सांसद को बाहर निकाला गया। ये सारा बवाल पुरस्कार वितरण को लेकर हुआ था।  विजेता टीमों को इनामी राशि का भुगतान नहीं करने के विरोध में नाराजगी दिखाते हुए उन्होंने ये कदम उठाया।

पुलिस ने डेढ़ घंटे बाद सांसद को निकाला बाहर

दरअसल पिछले कई दिनों से चल रही सांसद खेलकूद प्रतियोगिता होना था जीते हुए सभी खिलाड़ी कतार में खड़े थे।  खिलाड़ियों को  पुरस्कार देने के लिए एक-एक करके बुलाना शुरू कर दिया। इस मौके पर बीजेपी सांसद अरुण सांसद पुरस्कार वितरण का काम कर रहे थे। इसी बीच  महिला खिलाड़ियों ने बताया कि क्रिकेट टीम को 21 हजार रुपये और  कबड्डी टीम को 21 सौ रुपये की पुरस्कार राशि दी गई, जबकि एकल खेल एथलेटिक, रनिंग, लांग जंप, ऊंची कूद, कुश्ती आदि को केवल पदक व प्रमाण पत्र दिए गए। ये बात सुनकर सभी खिलाड़ी भड़क गए और जमकर बवाल काटा। खिलाड़ियों का आरोप था कि सभी विजेताओं को नगद राशि देने की बात कही गई थी। साथ ही चयन प्रक्रिया में भी गड़बड़ी की गई।

यह भी पढ़े: Constitution Day: प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- वो है पारिवारिक पार्टियां

सांसद पर खिलाड़ियों ने लगाए आरोप


गुस्साए खिलाड़ियों ने  मुख्य गेट पर आकर कुंडा लगा दिया और हंगामा शुरू कर दिया वहीं मेन गेट बंद होने के हड़कंप मच गया।  खिलाड़ियों ने गेट पर सांसद मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। छात्राओं ने सांसद और उनके बेटे सहित सुरक्षाकर्मियों पर अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है. वहीं सांसद ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया। फिलहाल कड़ी मशक्कत के बाद सांसद को बाहर निकाल लिया गया है। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।। हालांकि खिलाड़ी अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -