Ganesh Jayanti 2023: हिंदू धर्म शास्त्र में हर दिन का विशेष महत्व है। वहीं प्रथम पूज्य गणेश की पूजा के भी तिथि का विशेष स्थान है। इसमें हर वर्ष माघ माह की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती का त्योहार मनाया जाता है। इस वर्ष ये त्योहार 25 जनवरी को है।

मान्यताओं के अनुसार, इस दिन गणेश भगवान की पूजा अर्चना करने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है। इतना ही नहीं सभी बिगड़े हुए काम भी हो जाते हैं। जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। तो आइए आज इस आर्टिकल में 4 उपाय के बारे में जानतें हैं जिसे करने से सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

1. मान प्रतिष्ठा पाने के लिए करें ये उपाय

कई बार कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर हो जाती है। इससे व्यक्ति को मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें, बुध की स्थिति कमजोर होने से समाज में मान प्रतिष्ठा नहीं मिलती है। सभी काम विपरीत होने लगते हैं। इसलिए गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश की पूजा करें। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा। वहीं समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: BASANT PANCHAMI 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत, मां सरस्वती देंगी धन-दौलत और विद्या का आशीर्वाद

2. आर्थिक तंगी होगी दूर

गणेश जयंती के दिन इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके लिए बुधवार यानी गणेश जयंती के दिन हरा वस्त्र धारण करें और हरी वस्तुओं को दान करें। इस दिन मंदिर जाकर हरी चीजों के दान करने का भी रिवाज है। इससे व्यक्ति के जीवन में आ रही आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

3. गणपति बप्पा बरसाएंगे कृपा

मान्यताओं के अनुसार, गणेश जयंती के दिन हरी मूंग की दाल की दान करना चाहिए। ये बेहद असरदार उपाय है। इस उपाय को करने से गणपति महराज प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

4. सभी परेशानियों का होगा अंत

गणेश जयंती के दिन गणपति बप्पा की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इतना ही नहीं इस दिन भगवान को दुर्वा चढ़ाना चाहिए। ये बेहद शुभ होता है। मान्यताओं के अनुसार, भगवान को दुर्वा अर्पित करने से सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। जीवन में सारी खुशियां आती है।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.