Ravivar Ke Upay: हिंदू एवं ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का विशेष महत्व है। हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार, रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन भगवान भास्कर की आराधना करने से व्यक्ति को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इससे व्यक्ति हमेशा अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ता रहता है।

बता दें, रविवार के दिन भगवान की पूजा करने से और कुछ अचूक उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती है। इतना ही नहीं व्यक्ति के जीवन में धन-दौलत और मान-सम्मान की भी कमी नहीं रहती है। इसलिए रविवार के दिन कुछ अचूक उपाय को करना चाहिए जिसे आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे। तो आइए आज इस आर्टिकल में जानते हैं रविवार के दिन कौनसे अचूक उपाय को करना चाहिए।

सूर्यदेव को करें जल अर्पित

मान्यताओं के अनुसार, भगवान सूर्य को प्रतिदिन स्नान कर जल अर्पित करना चाहिए। इससे सुख-समृद्धि और वैभव की प्राप्ति होती है। मगर इस उपाय को रविवार के दिन खासतौर पर करना चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन में खुशियों का आगमन होता है। वहीं व्यक्ति सूर्यदेव की प्रकाश के समान चमकता रहता है।

ये भी पढ़ें: BASANT PANCHAMI 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत, मां सरस्वती देंगी धन-दौलत और विद्या का आशीर्वाद

भगवान सूर्य सहित मां लक्ष्मी की करें पूजा

मान्यताओं के अनुसार, इस दिन भगवान सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए। इतना ही नहीं इस दिन मां लक्ष्मी की भी पूजा अर्चना करें। इससे जीवन में उत्पन्न हुई आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। इसके अलावा धन लाभ होता है। व्यापारियों को रविवार के दिन निश्चित रूप से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इससे मां लक्ष्मी व्यक्ति को स्वयं आशीर्वाद देती है।

चावल और गुड़ का लगाएं भगवान सूर्य को भोग

रविवार के दिन स्नान कर भगवान सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए। इतना ही नहीं इस दिन भगवान भास्कर को चावल और गुड़ का भोग लगाएं। इससे नौकरी और बिजनेस में मुनाफा होता है। व्यापारी के जीवन में खुशियां लौट आती है। इसके अलावा नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन मिलता है। इसलिए रविवार के दिन इस उपाय को जरूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.