- विज्ञापन -

Latest Posts

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी ना करें ये काम, आज ही जानें अशुभ परिणाम

Astro Tips: हिंदू धर्म में सूर्यास्त और सूर्योदय के साथ काम करने के नियम बताए गए हैं। अगर इन नियमों का सही तरीके से पालन किया जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और इन नियमों का पालन ना करने से नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता हैं। हिंदू शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया गया है जो हमें सूर्यास्त के बाद नहीं करने चाहिए। अक्सर बड़े बुजुर्ग से कहते हुए आपने सुना होगा कि शाम के समय इन काम करने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के समय किन कामों को करने से परहेज करना चाहिए।

शाम के समय ना छुंए में पेड़ पौधे

अक्सर आपने कहते हुए सुना होगा कि सूर्यास्त के बाद पेड़ पौधों को नहीं छूना चाहिए और शाम के समय पौधे में पानी देने से भी बचना चाहिए। कहा जाता है कि सूर्यास्त के बाद पेड़ पौधे सो जाते हैं। अगर शाम के समय उनको छूते हैं या फिर उनकी पत्तियां थोड़ी जाती है तो वे नाराज हो जाते हैं।

अंतिम संस्कार ना करें

गरुड़ पुराण के अनुसार बताया गया है कि सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति को परलोक में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा अगले जन्म में भी कुछ अंगों में खराबी आ जाती है। इसलिए सूर्यास्त के समय अंतिम संस्कार करने से बचें।

Also Read- BIHAR NEWS: PK ने साधा CM नीतीश पर निशाना, कहा- ‘शराब की दुकाने बंद कर शुरू की होम डिलीवरी’

नहीं धोने चाहिए कपड़े

हिंदू शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के समय हमें कपड़े भी नहीं धोने चाहिए। शाम के समय हमें कपड़े सुखाने से भी परहेज करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि सूर्यास्त के बाद नकारात्मक उर्जा वातावरण में होती है जो कपड़ों में भी प्रवेश कर जाती है। इससे व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। शाम के समय कपड़े धोने नहीं चाहिए।

Also Read- DELHI MCD ELECTION 2022: LG और मुख्य सचिव भाजपा से मिलकर मुझे हराने में जुटे हैं-मनीष सिसोदिया

शाम के समय ना काटे बाल और नाखून

शास्त्रों के अनुसार शाम के समय नाखून, बाल, दाढ़ी आदि को भी भूल कर नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा व्यक्ति हमेशा कर्ज में ही डूबा रहता है और उससे छुटकारा भी नहीं मिल पाता। इस तरह से उसका जीवन समस्याओं से गिर जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल