- विज्ञापन -

Latest Posts

Astro Tips: यात्रा पर जाते समय मिलते हैं शकुन और अपशकुन के संकेत, अनदेखी ना करें ये बातें

Astro Tips: घर से जाते समय या फिर किसी यात्रा पर जाते समय कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनकी मदद से अपने कार्य की सफलता या असफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है। हमारे जीवन में कई तरह की तमाम घटनाएं होती है। जिसमें शुभ और अशुभ संकेत नजर आते हैं। यह सभी शकुन वस्तुओं के बनने बिगड़ने, किसी जानवर के रोने, टोकने या स्पर्श करने से जुड़े हो सकते हैं।। ऐसे में जब भी कभी आप किसी विशेष कार्य के लिए यात्रा पर निकल रहे हैं तो अपने आसपास पशु-पक्षियों, मनुष्य और प्रकृति से संबंधित सभी संकेतों को अनदेखा ना करें। क्योंकि इनका संबंध सफलता और असफलता से जुड़ा हो सकता है। आइए जानने है कि ऐसे कौन से संकेत है जो शकुन और अपशकुन के बारे में बताते हैं।

बिल्ली का रोना या रास्ता काटना

यदि आप किसी विशेष कार्य के लिए निकल रहे हैं या फिर बीच रास्ते में ही बिल्ली आपका रास्ता काट लेती है तो इससे संबंधित काम में सफलता मुश्किल मानी जाती है। क्योंकि बिल्ली से जुड़ा यह संकेत अपशकुन माना गया हैं। ऐसे व्यक्ति को सावधानी के साथ अपना कार्य करना चाहिए।

कुत्ता भी देता है संकेत

ऐसी मान्यता है कि यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो कोई कुत्ता लगातार आपके पास आकर सिर रगड़ता है तो यह संकेत शुभ समझा जाता है। कुत्ता संकेत देता है कि आपकी यात्रा सुखद होगी। लेकिन यदि कुत्ता अपने बाएं पैर से अपने दाएं और का शरीर खुजलाता है या फिर रोता है तो इससे आपकी यात्रा में भी बाधा आने के संकेत है।

Also Read- RBI DIGITAL CURRENCY: आम आदमी अब कर सकेंगे DIGITAL RUPEE का इस्तेमाल, इन बैंकों में होगा पायलट परीक्षण

कौए से जुड़े शकुन और अपशकुन

ऐसी मान्यताएं है कि यदि आप किसी विशेष कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं और ढेर सारे कौए आपके घर की छत या घर के बाहर आकर बैठते हैं तो उस कार्य में सफलता मिलने की संभावना कम हो जाती है। इसके अलावा व्यक्ति किसी बड़ी समस्या में भी पड़ सकता है। लेकिन यदि कहीं जाते समय कौए आपके पीछे से आवाज लगाए तो यह शुभ संकेत माना गया है। यदि कौए यात्रा के दौरान दाएं हाथ से उड़कर बाएं तरफ बैठ जाता है तो इसे शुभ माना गया है।

Also Read- AUS VS WI: MARNUS LABUSCHAGNE ने अपने बल्ले से लाया तूफान, जड़ दिए 16 चौके और 1 छक्का, देखें VIDEO

शुभ फल प्रदान करने वाले शकुन

मान्यताओं के अनुसार यात्रा पर निकलते समय कोई मंदिर का पुजारी मिल जाए या फिर पीले वस्त्र पहने कोई कन्या या किन्नर मिलती है तो यह यात्रा में सफलता का शुभ संकेत है। यदि रास्ते में कोई जल से भरा हुआ पात्र लेते हुए व्यक्ति नजर आए तो यह भी शुभ संकेत माना गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल