Home एस्ट्रोलॉजी Astro Tips: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में लगा...

Astro Tips: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में लगा लें ये 5 मूर्तियां, आर्थिक तंगी होगी दूर

0
Astro Tips
Astro Tips

Astro Tips: इंसान की जिंदगी में खुशी और परेशानियों का आना-जाना तय है। कभी-कभी कुछ परेशानियां कुछ इस कदर हावी हो जाती है कि हम सोच नहीं पाते हैं कि आखिर इससे निकले कैसे। आर्थिक तंगी और पैसों की कमी लोगों को झकझोर कर रख देती है। ऐसे में वास्तु के नियमों का पालन कर आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। जाहिर तौर पर आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होगी और धन प्राप्ति के कई मार्ग भी खुलेंगे। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ मूर्तियों को घर में रखने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी और आप मालामाल बन जाएंगे। ऐसे में आप इस पर गौर कर सकते हैं।

Astro Tips में गणेश की मूर्ति

अगर Astro Tips की माने तो आप घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की मूर्ति को लगा ले। यह दक्षिण या फिर उत्तर दिशा में हैं तो आपके लिए बेहतर है। लेकिन अगर आपके घर का मुख्य दरवाजा पूर्व या पश्चिम की तरफ है तो इस मूर्ति को नहीं लगानी चाहिए।

माता लक्ष्मी की मूर्ति को लेकर Astro Tips

मां लक्ष्मी धन की देवी मानी जाती है और ऐसे में आप घर में अगर मां लक्ष्मी की मूर्ति को रखते हैं तो निश्चित तौर पर आपको कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। आप अपने मंदिर में माता लक्ष्मी को विराजमान करें और इसकी नियमित पूजा अर्चना भी करें।

Astro Tips में हाथी की मूर्ति

फेंगशुई और वास्तु की माने तो हाथी की मूर्ति भी आपको बरकत दिलाने में मददगार है। आप अपने घर या दफ्तर के में गेट पर हाथी की मूर्ति को विराजमान करें। इससे पॉजिटिव एनर्जी और धन के लिए द्वार खुलेंगे। उत्तर दिशा में इसे रखने से इसके लाभ अधिक मिलेंगे।

कछुए की मूर्ति

कछुए को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है और इसे रखना काफी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि घर के ड्राइंग रूम में कछुआ रखने से धन में वृद्धि होती है और अगर यह धातु से बना हो तो इसका फायदा और भी देखने को मिलेगा।

कुबेर भगवान की मूर्ति

घर में आप कुबेर भगवान की मूर्ति को भी लगा सकते हैं क्योंकिआर्थिक तंगी को दूर करने में यह मूर्ति मददगार साबित हो सकती है और आप निश्चित तौर पर मनोवांछित फल की प्राप्ति करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version