Astrology: मिथुन राशि में हुआ बुध का प्रवेश, जानें कैसा रहेगा 12 राशियों पर प्रभाव

Date:

Astrology: जुलाई माह का प्रारम्भ हो चुका है और जल्द ही सावन माह का भी प्रारंभ भी शुरू होने वाला है। जल्द ही बुध ग्रह एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करने वाले है। बुध 2 जुलाई यानी आज राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन बुध मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वैसे तो बुध एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश कर 23 दिनों तक भ्रमणम करते है। लेकिन इस बार बुध एक ही राशि में दो महीने रहें है और अब दूसरी राशि में प्रवेश कर रहे है। जैसे कि आप जानते है कि हर ग्रह के किसी भी राशि में प्रवेश करने पर उसके अच्छे या बुरे प्रभाव होते है। इसी तरह बुध देव के मिथुन राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। 

मेष राशि

वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में किसी क्षेत्र का सहयोग मिल सकता है। मन अशान्त रहेगा। बातचीत में संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा।

ये भी देखें: Cats Viral Video: पूंछ में पूंछ ड़ालकर चलीं ये बिल्लयां, लोग बोले – ये कैसे हुआ!

वृष राशि

इस प्रभाव में आपका कभी गुस्सा कभी खुशी वाला स्वभाव रह सकता है। मानसिक रूप से काफी अस्थायी आप महसूस करेंगे। पारिवारिक समस्याओं पर भी ध्यान रखें। पिता का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। तरक्की भी होगी। भगवान पर भरोसा रखें। अपने काम को पूरी ईमानदारी से करें।

मिथुन राशि

शांत रहे किसी भी तरह की मानसिक दिक्कतों से डरें न। शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। दोस्तों के साथ वक्त बिंताए अच्छा रहेगा।

ये भी देखें: Vastu Tips: दोस्तों को उपहार में दें ये वस्तुएं, चमकेगी आपकी किस्मत

कर्क राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन विकसित हो सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आय में व्‍यवधान एवं खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं।

सिंह राशि

इस समय आपका मन परेशान थोड़ा परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। प्रक्टिकल बनने की कोशिश करें।

कन्या राशि

आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्‍साह रहेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

तुला राशि

आत्मविश्वासी बनें। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, फिजूलखर्ची से बचें। माता के पास रहें। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि

मन अशान्त रहेगा। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। वाणी का प्रभाव बढे़गा। परिवार में मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान हो सकता है। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। खर्चों की अधिकता रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन का खायें। आपका मन खुश रहेगा तो आप खुद ही खुश रहेंगे।

मकर राशि

काम और लाइफ के चलते मन परेशान रह सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। पत्नी और प्रिया का पूरा ध्यान रखें। रिश्ते में लोगों को शामिल न होने दे।

कुंभ राशि

सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां भी आ सकती हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाए। सब सही रहेगा।

मीन राशि

बातचीत में सन्तुलित रहें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। वस्‍त्रों आदि के प्रति रुझान रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी सम्‍पत्‍ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related