Homeएस्ट्रोलॉजीAstrology: दांपत्य जीवन पर टूट जायेगा परेशानियों का पहाड़, इन ग्रहों को...

Astrology: दांपत्य जीवन पर टूट जायेगा परेशानियों का पहाड़, इन ग्रहों को करें मजबूत और हो जाएं बुद्धिमान

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के आधार पर ग्रहों का जीवन में विशेष महत्व है। कुंडली में अगर ग्रह दोष लग जाता है तो व्यक्ति का जीना मुश्किल हो जाता है। वहीं ग्रह के मजबूत होने से व्यक्ति इतना बुद्धिमान हो जाता है कि उसको कोई भी बुद्धि में कोई हरा नहीं सकता है। इसलिए कुछ ऐसे ग्रह हैं जिसे कुंडली में कभी भी कमजोर नहीं होने देना चाहिए। बता दें, राशि परिवर्तन से ग्रहों का जीवन में विशेष प्रभाव पड़ता है। ये राजा को रंक भी बता दें है। वहीं कोई रंक राजा भी बन जाता है।

ग्रहों के पड़ते हैं विशेष प्रभाव

आपको बता दें, जीवन में ग्रहों के विशेष प्रभाव पड़ते हैं। अगर ग्रह कमजोर होता है तो जीवन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इससे जीवन में कई तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ता है। जैसे: आर्थिक तंगी, सेहत का खराब रहना, कैरियर में बाधा आना, घर में कलह की स्थिति उत्पन्न हो जाना, दरिद्रता आना और दांपत्य जीवन में परेशानियों का पहाड़ टूटने आदि। इन समस्याओं से निवारण के लिए कुछ ग्रह ऐसे हैं जिन्हें मजबूत बनाना बहुत जरूरी होता है। इससे आपके जीवन में सुख समृद्धि लौट आएगी। तो आइए जानते हैं कौन हैं वो ग्रह।

बनें स्मार्ट और इंटेलिजेंट

आज के समय में सभी चाहता है की स्मार्ट और इंटेलिजेंट बनें। मगर ग्रहों की महादशा के कारण कोई न कोई कमी रह ही जाती है। व्यक्ति के कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। इसके लिए शास्त्रों के अनुसार, अपनी कुंडली में 2 ग्रहों को मजबूत रखना बेहद जरूरी है। इससे आप सफलता की सभी ऊंचाइयों को छू सकेंगे। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो ग्रह।

बुध ग्रह का पड़ता है प्रभाव

बुध ग्रह का प्रभाव जीवन में सबसे अधिक पड़ता है। अगर किसी की कुंडली में बुध ग्रह का दोष है तो उसे जीवन में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं बुध के मजबूत होने पर व्यक्ति का हाथ कोई नहीं पकड़ सकता है। आपको बता दें, बुध को ग्रहों का राजकुमार बताया गया है। तो आइए जानते हैं जीवन में बुध का प्रभाव किन-किन चीजों पर पड़ता है।

  • व्यक्ति के जीवन में बुध का असर लेखन, संचार, वाणी, स्किन, कानून, गणित, तर्क शास्त्र, बिजनेस, सेंस ऑफ ह्यूमर पर पड़ता है।

इसलिए बुध को अपनी कुंडली में मजबूत बनाना चाहिए। इससे जीवन में आप आगे बढ़ सकेंगे। कैरियर के हर मोड़ पर सफलता मिलेगी।

शुक्र ग्रह का पड़ता है प्रभाव

शुक्र ग्रह का जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है। इससे जीवन में आ रही सभी दरिद्रताओं से मुक्ति मिलती है। इनका सीधा संबंध सुख शांति समृद्धि से है। इसलिए इनका कुंडली में मजबूत होता बेहद जरूरी है। आपको बता दें, इनके कमजोर होने से इन हिस्सों पड़ ज्यादा प्रभाव पड़ता है।

इसमें शामिल है: दांपत्य जीवन, लव लाइफ का खराब होगा, फिल्म प्रोडक्शन, फैशन, लव रोमांस, एंटरटेनमेंट, संगीत, विदेश यात्रा, लग्जरीलाइफ आदि।

ग्रहों को मजबूत करने के लिए क्या करें

  • आपको बता दें, बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना करें। बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश के मंत्र का जाप करें। इस दिन हरी वस्तुओं का दान करें। इससे आपका बुध ग्रह मजबूत हो जायेगा।
  • शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें। इस दिन सफेद वस्तुओं का दान करना शुभ माना जाता है। इसके अलावा महिलाओं का बिल्कुल भी अनादर न करें। इससे शुक्र ग्रह का दोष दूर होने लग जाता है।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -