- विज्ञापन -

Latest Posts

Astrology: होंठों के रंग से जान जाएंगे गर्लफ्रेंड की नियत, फितरत पहचानने में नहीं लगेगी देर

Astrology: चेहरे की खूबसूरती होंठ से झलकती है। होंठ सौन्दर्य का प्रतीक माना जाता है। मगर आपको पता है इसे वास्तु में भी कुछ चीज के लिए माना जाता है। जी हां, वास्तु शास्त्री कहते हैं कि होंठ के रंग और आकार से गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रैंड की चाहत को जाना जा सकता है। व्यक्ति के होंठ की अलग-अलग रंगे और आकार उसके व्यक्तित्व को दर्शाती है। तो आइए विस्तार से जानते हैं होंठ के रंग और आकार से क्या निकलता है अर्थ।

होंठ के रंग से क्या निकलता अर्थ

1. गुलाबी होंठ का क्या है मतलब

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है जब किसी की गर्लफ्रेंड का होंठ गुलाबी होता है तो वो बेहद शुभ संकेत है। गुलाबी होंठ वाले लोग बेहद बुद्धिमान होते हैं। इसके साथ साथ ये लोग बेहद समझदारी से काम करते हैं।

2. लाल होंठ का क्या निकलता अर्थ

जिन लोगों का होंठ सुर्ख लाल होता है वो लोग बेहद तेज और बुद्धिमान होते हैं। ये लोग अपने काम में परफेक्ट होते हैं। हालांकि इनके अंदर अहंकार की भी भावना अधिक होती है। इसके साथ-साथ इन्हें क्रोध पर नियंत्रण रखने नहीं आता है।

3. काले होंठ वाले लोग

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि जिन लोगों का होंठ काला होता है वो लोग बेहद लड़ाकू स्वभाव के होते हैं। इसके अलावा इन लोगों को हमेशा लड़ने का मौका चाहिए होता है। इनके कारण इनके दोस्त लोग भी इनसे उखड़े रहते हैं।

होंठों की शेप पर भी बताई गई हैं कुछ बातें

1. मोटे होंठ वाले लोग

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों का होंठ मोटा होता है वो लोग अपने काम को लेकर बेहद लापरवाह होते हैं। वो लोग कभी दुनिया की नहीं सोचते हैं। हमेशा अपने मन की करते हैं।

Also Read: Vastu Tips: वैवाहिक जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, नहीं होंगे लड़ाई-झगड़े

2. पतले होंठ वाले लोग

जिन लोगों के होंठ पतले होते हैं वो लोग अपने कैरियर के प्रति सतर्क रहते हैं। ये लोग कभी भी अपने हाथ से मौका नहीं जाने देते हैं। ये लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

3. बेडौल होंठ वाले लोग

वास्तु में कहा गया है जिसका होंठ देखने में बहुत खराब और बदसूरत लगता है उसे बेडौल होंठ कहते हैं। ऐसे लोगों का स्वभाव बहुत रूखा होता है। ये लोग बेहद अड़ियल स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों की जिंदगी में कुछ न कुछ परेशानी आती रहती है।

Also Read- UKSSSC Paper Leak: भर्ती घोटाले में आरोपियों की जमानत पर सरकार पर उठाए सवाल, विपक्ष ने कहा- ‘जांच के नाम पर किया दिखावा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल