- विज्ञापन -

Latest Posts

Astrology tips: सौभाग्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो करें यह उपाय

अक्सर समृद्धि के लिए लोग ज्योतिष-शास्त्र की मदद लेते हैं। ज्योतिष-शास्त्र में भाग्य बढ़ाने की भी शक्ति होती है। इसलिए, सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि देश-विदेशों में भी लोग ज्योतिष-विद्या पर भरोसा करते हैं। मान्यता है कि किसी भी शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा करने से उस काम में सफलता और रोजगार के नए अवसर मिलने की संभावना बढ़ जाती है। आज हम आपको 7 दिनों के लिए 7 अलग-अलग ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। इनसे आप अपने दैनिक जीवन को खुशियों से भर सकते हैं।     

सोमवार के लिए उपाय- सोमवार के दिन आप शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। फाइनेंस में काम करने या कोई नया कॅरियर शुरु करने के लिए सोमवार का दिन शुभ है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। अगर इसके बावजूद भी आप कॅरियर को लेकर दुविधा में हैं, तो ज्योतिष विद्या की मदद ले सकते हैं। सोमवार को सफेद वस्त्र पहनने और काले रंग से परहेज करने से भी आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

मंगलवार के लिए उपाय- मंगलवार का दिन राम-भक्त हनुमान को समर्पित है। इस दिन लाल वस्त्र धारण करने से सकारात्मकता का अनुभव होता है। इस उपाय से जीवन की सभी बाधाएं दूर होती हैं। साथ ही आपको चुनौतियों का सामना करने की शक्ति भी मिलती है। लाल वस्त्र की बजाय आप लाल फूल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, जिसे आपको पूरे दिन अपने साथ रखना होता है। मंगलवार के दिन आप धनिये का सेवन भी कर सकते हैं, जिसे आपको घर से बाहर जाते समय खाना होता है।

बुधवार के लिए उपाय- इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए हरे वस्त्र धारण करें और मोदक का भोग लगाएं। इससे न सिर्फ आपके जीवन में आने वाली रुकावट दूर होगी, बल्कि सभी समस्याओं का सामाधान भी होगा। अगर किसी वजह से आप हरे रंग के वस्त्र धारण नहीं कर पाते हैं, तो आप अपनी जेब में हरे रंग का रुमाल भी रख सकते हैं। माना जाता है कि सिंदूर चढ़ाने से विघ्नहर्ता गणेश आपके सभी दुखों को हर लेते हैं। साथ ही आपको सौभाग्य की प्राप्ति भी होती है।

गुरुवार के लिए उपाय- विष्णु भक्तों के लिए इस दिन को काफी शुभ माना जाता है। इसके अलावा गुरुवार का दिन प्रेमियों और यात्रा पर जा रहे लोगों के लिए बहुत फलदायी है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, इस दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने से अपकी साभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

शुक्रवार के लिए उपाय- ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन मंदिर जाकर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद लेने से धन से जुड़े अवसरों की प्राप्ति होती है। शुक्रवार को कमल या गुलाबी रंग का फूल चढ़ाने से आपको धन की वर्षा करने वाली माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। साथ ही आप अपने घर और ऑफिस में भी ऐसे फूल लगा सकते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा आपको गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए और घर से बाहर निकलते समय दही का सेवन करना चाहिए।

शनिवार के लिए उपाय- जैसा कि नाम से ज्ञात है कि शनिवार का दिन शनिदेव के नाम समर्पित है। शनिवार को काले बैगन का भोग लगाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इससे आपके सभी कष्ट दूर होते हैं और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इस दिन घर से निकलते वक्त घी का सेवन करना बहुत लाभकारी माना जाता है।  

रविवार के लिए उपाय- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के स्वामी सूर्य देवता हैं। किसी भी विवाद, झगड़े या आपसी मतभेद को सुलझाने के लिए रविवार का दिन बहुत अच्छा माना जाता है। इस दिन गुलाबी या सुनहरे (गोल्डन) रंग के कपड़े धारण करने और ‘पान’ खाने से सफलता प्राप्त होती है।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल