- विज्ञापन -

Latest Posts

Finger Astrology: हथेली की इस उंगली से जानें अपनी पर्सनैलिटी, देखते ही मिलेगा स्वभाव का संकेत

Finger Astrology: कुछ लोग अपनी पर्सनालिटी के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। पर्सनैलिटी के बारे में जानने के लिए हाथों की उंगली से भी पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखने वाले लोग इस बात से परिचित होते हैं कि हाथ की उंगलियों के साथ-साथ लकीरों से भी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है। हथेली की उंगलियों से आपके व्यवहार और भविष्य से जुड़ी बातों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। हाथ की सबसे छोटी उंगली का सीधा संबंध बुध पर्वत से होता है जिसके जरिए कुछ संबंधित बातें बताई जा सकती हैं। आइए जानते हैं कि कैसे उंगली से व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में जाना जा सकता है।

कनिष्का उंगली से जानें व्यक्ति की पर्सनालिटी

हथेली की सबसे छोटी उंगली को कनिष्ठका उंगली का नाम दिया गया है। जिन लोगों की हथेली की सबसे छोटी उंगली अनामिका जोड़ के नीचे होती हैं, ऐसे लोग बहुत ही आशावादी होते हैं। ऐसे लोग अपने दुश्मन को आसानी से माफ कर देते हैं और पुरानी बातों को भूल जाते हैं। लेकिन कुछ लोग इनका फायदा भी उठाते हैं। ऐसे लोग दूसरों पर जल्दी ही विश्वास कर लेते हैं।

आरक्षित

अगर आपकी हथेली की उंगली का जोड़ और कनिष्का उंगली का जोड़ एक ही स्तर पर है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप एक आरक्षित व अंतर्मुखी व्यक्ति हैं और आपको दूसरों के साथ बात करने में काफी समय लगता है। लेकिन ऐसे लोग बाहर से खुद को स्वतंत्र और स्थिर व्यक्तित्व के रूप में दर्शाते हैं ये बेईमान लोगों से नफरत करते हैं और सच व्यक्तित्व रखते हैं।

Also Read- CHINA-AMERICA: चीन ने दी अमेरिका को चेतावनी, कहा- ‘भारत और हमारे बीच के रिश्तों में दखल न दें’

वफादार

जिन लोगों की कनिष्का उंगली का जोड़ ऊपर तक जाता है ऐसे लोग बहुत वफादार दोस्त और संवेदनशील व्यक्ति होते हैं। इनका जीवन साथी के इर्द-गिर्द घूमने में लगता है और ऐसे लोग खुद को बहुत अच्छे से दर्शाते हैं। ये लोग दिखावा पसंद करते हैं और अपने आप में ही खुश रहते हैं। ‌जब ऐसे व्यक्ति किसी चीज का मन बना लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं।

Also Read- DHONI DANCE VIDEO: ‘गंदी बात’ गाने पर HARDIK PANDYA और MAHI ने किया जबरदस्त DANCE, वीडियो देख आप भी झूमने को हो जाएंगे मजबूर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल