- विज्ञापन -

Latest Posts

Jeera ke Totke: जीरा के असरदार उपाय को जानकर रह जायेंगे दंग, ये टोटके कर देंगे आपको मालामाल

Jeera Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई सारी चीजों के नियम बनाए गए हैं। कुंडली में कई बार वास्तु दोष लग जाता है। इसके अलावा भी कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मगर अब इस परेशानी से छुटकारा आपको जीरा दिलाएगा। जी हां, जीरा सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं समस्याओं से निजात दिलाने के लिए भी बेहद असरदार है। जीरा को कई सारी चीजों से जोड़ा गया है। ज्योतिष शास्त्री के अनुसार जीरा के उपाय से आप अपने सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। इसके साथ आर्थिक संकट से भी आपको निजात मिलेगा। तो आइए जानते हैं, क्या हैं वो जीरा के असरदार उपाय।

जानें जीरा के असरदार उपाय

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक जीरा का उपयोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भी किया जाता है। इसके लिए आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के समक्ष लाल वस्त्र बिछाएं। इसके बाद उस वस्त्र पर एक मुट्ठी जीरा रखें और उसपर कुछ सिक्के रखें। इस काम को करने के बाद उसकी पूजा अर्चना करें फिर उस जीरा को पैसों में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें। शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। जातक को किसी भी चीज की कमी नहीं झेलनी पड़ती है। इस जीरा के उपाय से व्यक्ति के घर में सुख, समृद्धि की कभी कमी नहीं होगी।

नकारात्मक शक्ति को करता है दूर

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए जीरा का उपाय सबसे असरदार माना जाता है। कहते हैं, अगर घर में किसी भी सदस्य को नजर लग जाए और सभी चीजों अस्त व्यस्त हो जाते तो जीरा का उपाय करना चाहिए। इसके लिए जीरा को व्यक्ति को उपाय 7 बार घुमाकर आग में डाल देना चाहिए। इससे सभी नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाता है। चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

Also Read: Numerology: बुद्धिमान और प्रभावशाली होते हैं इस मूलांक के जातक, जानिए कितनों से चलाते हैं अफेयर

हर क्षेत्र में कामयाबी दिलाता है जीरा

जीरा के असरदार उपाय से व्यक्ति को सभी क्षेत्रों में कामयाबी मिलती है। कहते हैं, जिन लोगों के कैरियर में दिक्कत आ रही है या हाथ में पैसा किसी न किसी कारण से नहीं टिकता है तो जीरा का उपाय करना सबसे ज्यादा उचित होगा। इसके लिए एक कपड़े में जीरा को बांधकर मां लक्ष्मी को चढ़ाना होगा। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है। इससे व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती है। कैरियर में भी व्यक्ति तरक्की के मार्ग पर चलने लग जाता है।

Also Read: Surya Grahan 2022: आखिरी सूर्यग्रहण के साथ ये ग्रह भी लाएंगे तबाही, जानिए क्या होगा प्रभाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल