Home एस्ट्रोलॉजी Jyeshta Amavasya 2023: अमावस्या की काली स्याह रात में भूलकर भी ना...

Jyeshta Amavasya 2023: अमावस्या की काली स्याह रात में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

0

Jyeshta Amavasya 2023: हर महीने पूर्णिमा और अमावस्या की रात आती है। ऐसे में अमावस्या की रात पितरों को समर्पित है। वहीं इस दिन तंत्र-मंत्र भी किए जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि, अमावस्या की काली रात में बुरी शक्तियों का प्रभाव काफी ज्यादा बढ़ जाता है। आज यानी 19 मई को अमावस्या है। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे नियम बताने वाले हैं जिनको आपको जरूर पालन करना चाहिए नहीं तो आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

श्मशान घाट के पास न जाएं

अमावस्या की काली रात तंत्र मंत्र साधना के लिए बहुत खास होती है। अघोरी और तांत्रिक अमावस्या की रात में श्मशान घाट में साधना करते हैं। इस दिन बुरी शक्तियां सक्रिय रहती हैं। ऐसे में कमजोर इच्छाशक्ति रखने वाले लोग इस दिन शमशान के आसपास ना जाए नहीं तो उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 20 मई से शुरू होगी पवित्र धाम श्री Hemkund Sahib की यात्रा, श्रद्धालुओं के लिए सेना कर रही ये काम

हनुमान चालीसा का करें पाठ

इसी के साथ ऐसा कहा जाता है कि, अमावस्या को चंद्रमा की स्थिति हमारे मन पर बड़ा असर डालती है। ऐसे में इन मौकों पर लोग ज्यादा इमोशनल रहते हैं या जल्दी भावुक हो जाते हैं। जो लोग मानसिक तौर पर ज्यादा मजबूत नहीं है उनको अमावस की रात में बुरे ख्याल आते हैं जिसकी वजह से वह गलत काम कर बैठते हैं। ऐसे में आप स्थिति से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपका मन भटके गा नहीं और आप इन शक्तियों से बचे रहेंगे।

पितरों को समर्पित है अमावस्या की रात

अमावस्या की रात पितरों के लिए समर्पित की जाती है। ऐसे में ऐसा कहा जाता है कि, पति पत्नी को इस दिन शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए यदि पति पत्नी ऐसा करते हैं तो उनके कुल में दिक्कत आ सकती है। वंश वृद्धि से संबंधित परेशानियों से भी उन्हें गुजारना पड़ सकता है। ऐसे में पति-पत्नी इस दिन साधक संबंध बनाने से बचें।

Also Read: Horoscope Today 19th May 2023: इन राशि वालें जातकों को मिलेगी सफलता, यहां देखें अपना आज का राशिफल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version