- विज्ञापन -

Latest Posts

Kajal ke Upay: काजल के इन अचूक टोटकों से दूर होंगे कुंडली से शनि और राहु-केतु के दोष, चमक जाएगी किस्मत

Kajal ke Upay: काजल महिलाओं के सिंगार का एक अहम हिस्सा है। काजल लगाने से महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। पिछले कई सालों से सर्दियों में आंखों में काजल और सुरमा लगाने की परंपरा चली आ रही है।

बता दें कि हिंदू धर्म में दीपावली के त्यौहार पर दीपक से काजल बनाकर बच्चों को लगाया जाता है इसके साथ नजर दोष से बचने के लिए भी काजल का प्रयोग किया जाता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे टोटके के है जिसमें काजल का प्रयोग करके कुंडली से शनि राहु केतु के दोष को दूर किया जा सकता है।

तेजी से कम होंगे कष्ट

बता दें कि, जिन लोगों की कुंडली में शनि राहु केतु दोष है उनको काजल जरूर लगाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों में काजल लगाने से राहु केतु दोष दूर हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वह शनिवार के दिन मंदिर में काजल का दान कर सकते हैं ऐसा करने से उनकी कष्ट तेजी से कम होंगे और फल देने वाली।

Also Read: Astro Tips: बिजनेस-नौकरी में नहीं हो रही तरक्की तो सुपारी से करें ये अचूक टोटके, आज ही बन जायेंगे बिगड़े काम

अशुभ असर होगा कम

ऐसा माना जाता है कि अगर बच्चे को नजर दोष है तो उसको बचाने के लिए भी कान के पीछे काजल लगाएं। इस बात का भी ध्यान रखें कि बच्चों के माथे पर काजल ना लगाएं। इसके साथ अगर आपकी कुंडली में शनि और राहु केतु अशुभ स्थिति में है और उनके कारण धन की हानि हो रही है, तरक्की में बाधा आ रही है, इसके साथ तनाव भी रहता है और विवाह भी नहीं हो पा तो आप काजल और सुरमे को किसी सुनसान जगह पर जाकर दबा दें। ऐसा करने से तीनों ग्रहों का अशुभ असर कम हो जाएगा।

Also Read: Krishna Rukmini Katha: क्यों बिछड़े थे विवाह के बाद श्री कृष्ण और रुक्मणि, जानें पौराणिक कथा

ऐसा माना जाता है कि काजल लगाने से नकारात्मक शक्तियों का बचाव होता है राहु का संबंध नकारात्मक शक्तियों से है ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर हो या अशुभ हो वह काजल का दान कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल