Laxmi Pooja: शुक्रवार 5 अगस्त को करें लक्ष्मी जी की पूजा,बन रहे हैं ये शुभ संयोग

Laxmi Pooja: वैसे तो हर दिन भगवान का दिन होता है जब चाहो जिस की भी पूजा कर लो वह आपसे प्रसन्न हो जाते हैं लेकिन लक्ष्मी जी की बात करें तो उनका सबसे प्रिय दिन शुक्रवार है उस दिन पूजा करने और व्रत रखने से लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। पंचांग के अनुसार 5 अगस्त 2022 को शुक्रवार का दिन है इस दिन कई ऐसे शुभ संयोग बन रहे हैं जो इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा के महत्व को बढ़ा रहे हैं आइए जानते हैं उन शुभ संयोग ओं के बारे में।

अष्टमी की तिथि: 5 अगस्त को अष्टमी की तिथि है इस तिथि को लक्ष्मी जी की पूजा के लिए शुभ माना गया है इस स्थिति में विधि पूर्वक लक्ष्मी जी का पूजन घर में सुख समृद्धि लाता है।

Also Read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

स्वाति नक्षत्र: शुक्रवार के दिन 2 नक्षत्र का संयोग बन रहा है 5 अगस्त को शाम 6:37 तक स्वाति नक्षत्र रहेगा इसके बाद विशाखा नक्षत्र प्रारंभ होगा लक्ष्मी पूजन के लिए स्वाति नक्षत्र शुभ फलदाई माना गया है।

लक्ष्मी जी की पूजा: शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा दो बार करना अच्छा माना गया है सुबह और शाम के समय लक्ष्मी जी की उत्तम फल प्रदान करने वाली मानी गई है। शाम के समय घर के मुख्य दरवाजे पर घी का दीपक जलाने से समृद्धि सुख की प्राप्ति होती है।

लक्ष्मी जी का आशीर्वाद: लक्ष्मी जी सभी को अपना आशीर्वाद दें नहीं देती लक्ष्मी जी उन्हीं लोगों को अपनी कृपा बरसाती हैं जो स्वच्छता के साथ नियम का पालन करता है वाणी में जिसके मधुरता होती है लक्ष्मी जी उसे अपना आशीष अवश्य प्रदान करती है।

Also Read: OnePlus 10RT 2022: लॉन्च होने से पहले वनप्लस 10RT के फीचर्स और कीमत हुए लीक, जानें क्या है खास

लक्ष्मी जी की आरती: शुक्रवार के दिन घर में लक्ष्मी जी की आरती का पाठ करना चाहिए इससे घर का वास्तु दोष दूर होता है लक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप भी इस दिन विशेष फल प्रदान करने वाला माना गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.