Home एस्ट्रोलॉजी किस्मत नहीं दे रही साथ और बिगड़ रहा हर काम, तो Guru...

किस्मत नहीं दे रही साथ और बिगड़ रहा हर काम, तो Guru Purnima 2023 के दिन अपनाएं ये आसान उपाय

0

Guru Purnima 2023: 3 जुलाई सोमवार के दिन गुरु पूर्णिमा है। शास्त्रों में इस दिन का अहम महत्व बताया गया है। ऐसे में आपको बता दें कि, गुरु पूर्णिमा को हर साल आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाया जाता है। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन महर्षि वेदव्यास जी की जन्म दिवस भी होता है। इस खास मौके पर हर साल गुरु पूर्णिमा का त्यौहार धूमधाम से लोग बनाते हैं। हमारे यहां गुरु को एक विशेष स्थान दिया गया है इसी के साथ गुरु को किसी भगवान से कम नहीं माना गया है। ऐसे में अगर आप गुरु पूर्णिमा के कुछ विशेष उपाय अपनाते हैं तो आपको अपने जीवन में सुख समृद्धि के साथ अपार धन की भी प्राप्ति होगी।

भाग्य उदय करने के लिए करें ये काम

गुरु पूर्णिमा के दिन आप सुबह-सुबह उठकर साफ़ सुतरे व नए कपड़े पहन लें। इसके बाद आप पूजा की जगह जाकर गुरु यंत्र की स्थापना करें। पूजा की जगह गुरु यंत्र की स्थापना करने के बाद आप इसे धूपबत्ती दिखाएं और पूजा करें। गुरु यंत्र की पूजा अर्चना करने से आपके ऊपर गुरु बृहस्पति की कृपा बनी रहेगी वही आपका भाग्य उदय भी होयेगा।

सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए अपनाएं ये खास उपाय

इसी के साथ आप गुरु पूर्णिमा के दिन गुरुओं को भोजन भी करा सकते हैं। जैसा कि हम सबको पता है कि, हमारे यहां गुरुओं को विशेष महत्व दिया जाता है ऐसे में आप गुरु पूर्णिमा के दिन अपने जीवन में बनाए गए गुरुओं के पास जाकर प्रणाम कर सकते हैं। इसी के साथ आप उन्हें घर पर भोजन के लिए भी बुला सकते हैं। ऐसा करने से आपकी कुंडली पर गुरु ग्रह मजबूत होंगे और आपको जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त होगी।

Also Read: Maharashtra में फिर से सियासी ड्रामा शुरु, शिंदे सरकार में NCP के अजित पवार बने डिप्टी CM 

करियर में तरक्की के लिए करें ये काम

ऐसा बताया जाता है कि, आप गुरु पूर्णिमा के दिन पीले वस्त्र, पीली दाल के साथ पीतल और पीले रंग की मिठाई को दान करेंगे तो आपकी किस्मत चमक जाएगी। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि पीला रंग गुरु गृह का होता है। ऐसे में अगर आप इस दिन पीले रंग की चीजों को दान करेंगे तो आपको आपके करियर में तरक्की मिलेगी और दुर्भाग्य भी दूर होगा।

Also Read: Cellular Jail: NIA करेगी उत्तर-भारत के खूंखार गैंगेस्टरों का तबादला! ‘कालापानी’ के नाम से फेमस सेल्यूलर जेल भेजने की है तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version