Homeएस्ट्रोलॉजीMahalaxmi: मां लक्ष्मी के प्रिय पांच फूलों को चढ़ाने से होगी सुख...

Mahalaxmi: मां लक्ष्मी के प्रिय पांच फूलों को चढ़ाने से होगी सुख समृद्धि में वृद्धि

Mahalaxmi: मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करने पर अपार धन मिलता हैं। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन माना जाता हैं। इस दिन महालक्ष्मी की पूजा के साथ उनके प्रिय फूल चढ़ाने पर अच्छा लाभ प्राप्त होता है। आइए जानते हैं कि मां लक्ष्मी के प्रिय फूल कौन-कौन से हैं जिनके चढ़ाने से लाभ प्राप्त होगा।

सफेद कनेर का फूल

सफेद कनेर का फूल मां लक्ष्मी को अति ही प्रिय है। इसे चढ़ाने से घर में सुख समृद्धि आती हैं। साथ ही तनाव से मुक्ति मिलती हैं। कहा जाता है कि जिस घर में कनेर के फूल का पेड़ लगा होता हैं वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती और मन भी शांत बना रहता है।

लाल गुलाब का फूल

लाल गुलाब की सुगंध सभी को प्रिय है। महालक्ष्मी लाल गुलाब के फूल से अति प्रसन्न रहती हैं। शुक्रवार के दिन लाल गुलाब मां लक्ष्मी को अर्पित करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता हैं। जिससे भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। लाल गुलाब का फूल अर्पित करने से धन संपदा में बढ़ोतरी होती है।

Also Read: Sawan Putrada Ekadashi: सावन के आखिरी सोमवार पर एकादशी का शुभ संयोग, इस विधि से करें बाल श्री कृष्णा की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना

गेंदा का फूल

ऐसा कहा जाता है कि गेंदे का फूल भगवान विष्णु का सबसे प्रिय हैं। मान्यता है कि शुक्रवार को महालक्ष्मी को गेंदे का फूल चढ़ाने से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। साथ ही ज्ञान की प्राप्ति होती है।

कमल का फूल

मां लक्ष्मी कमल के फूल पर विराजमान होती हैं। कमल के फूल को सबसे ज्यादा प्रिय माना गया है। क्योंकि कमल का फूल सुंदरता और निर्मलता का प्रतीक हैं। कमल का फूल अर्पित करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

लाल गुड़हल का फूल

लाल रंग वाला गुड़हल का फूल मां लक्ष्मी का बेहद प्रिय फूल है। गुडहल का फूल अर्पित करने से धन संपदा में वृद्धि होती हैं। साथ ही समृद्धि में भी वृद्धि होती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -