Raksha Bandhan 2022: राशि के जातकों के अनुसार बांधे राखी, भाइयों को मिलेगी सफलता

Date:

Raksha Bandhan 2022: इस साल 11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाने वाला है। पिछले साल कोरोनावायरस के चलते कुछ बहने अपने भाइयों को राखी नहीं बांधी थी लेकिन अब सभी बहने तय समय अनुसार अपने भाइयों को राखी बांध सकते हैं। रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार पर बहने लंबे सुखमय जीवन की कामना करते हुए अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं। यदि बहने अपने भाई की राशि के मुताबिक राखी बांधती हैं तो बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं। साथ ही जीवन भी सुखमय होता है। आइए जानते हैं कि इस राशि को कौन सा रंग की राखी बांधने से सुखमय जीवन प्राप्त होता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र हैं। ऐसे लोगों को नीला, बैंगनी और सफेद रंग काफी शुभ होता है। यदि आप वृषभ राशि को नीले रंग की राखी बांधते हैं तो उसके जीवन में खुशियां आएंगी। साथ ही स्वास्थ्य में सुधार होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातक शुक्र ग्रह से प्रभावित होते हैं। इन लोगों की कलाई पर गुलाबी रंग की राखी बांधने से जीवन में खुशियां आती हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक मंगल ग्रह से प्रभावित होते हैं। इन राशि के जातकों को मेहरून कलर की राखी बांधनी चाहिए। यह कलर भाई के संकट को दूर करता है।

धनु राशि

धनु राशि वाले पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता हैं। ऐसे में पीले रंग की राखी बांधना काफी शुभ माना गया हैं। पीला रंग सफलता का प्रतीक है।

कन्या राशि

कन्या राशि पर बुध का प्रभाव होता हैं। यदि बहनें अपने भाई की कलाई पर गहरे हरे रंग की राखी बांधती है तो उसके सभी काम पूरे हो जाएंगे।

सिंह राशि

यदि आपके भाई की राशि सिंह है तो आप उसे लाल या पीले रंग की राखी बांध सकती हैं। क्योंकि सिंह राशि पर सूर्य का प्रभाव पड़ता है। लाल, पीले रंग की राखी जीवन में सुख लाती है।

Also Read: Laxmi Pooja: शुक्रवार 5 अगस्त को करें लक्ष्मी जी की पूजा,बन रहे हैं ये शुभ संयोग

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक चंद्रमा से प्रभावित होते हैं। इसलिए उन्हें सफेद रंग की राखी बांधना अच्छा होता हैं। इससे जीवन में शांति बनी रहती है और काम में आई बाधाएं दूर होती हैं।

Also Read: Congress Protest: महंगाई को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन जारी, काले कपड़े पहनकर शामिल हुईं सोनिया गांधी

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों को हरे रंग की राखी बांधना काफी शुभ होता हैं। क्योंकि मिथुन राशि पर बुध ग्रह का प्रभाव होता हैं। इन लोगों के लिए हरा रंग अधिक भाग्यशाली माना जाता है और परिवार में शांति बनी रहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Old Note Scheme: 20 रूपए के इस नोट से कर सकते है अपने पूरे

Old Note Scheme: हम सब की लाइफ में कोई...

Weather News: दूसरे फेज के दौर में इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather News: देश के कई राज्यों में बारिश मुसीबत...