Homeएस्ट्रोलॉजीRed Rose Remedy: मनोकामना पूर्ति और आर्थिक-समृद्धि के लिये करें गुलाब का...

Red Rose Remedy: मनोकामना पूर्ति और आर्थिक-समृद्धि के लिये करें गुलाब का ये आसान उपाय

Red Rose Remedy: कहते हैं जीवन में अशांति छा जाए या मुसीबतें कम न हो रही हों, तो कुछ ऐसे उपाय करने चाहिए जिससे आपके जीवन में खुशियां और शांति वापस आ जाए। ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार गुलाब का ये उपाय आपके जीवन से मुसीबतों को दूर कर सुख-समृद्धि लाने में बहुत काम आता है।

कहा जाता है कि गुलाब का फूल देवी-देवताओं को बहुत प्रिय है। वास्तु-शास्त्र के अनुसार गुलाब का सुगंध सकारात्मक उर्जा देती है, साथ ही गुलाब के सुगंध से प्रसन्नता का आभास होता है। आइये जानते हैं गुलाब का ये खास उपाय, जो आपकी जिंदगी में खुशहाली ला सकता है:

सुख-समृद्धि के लिये

मंगलवार के दिन लाल रंग का बहुत महत्व है, इसलिए घर की सुख-शांति बरकत के लिए उस दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। उसके साथ लाल चंदन, लाल गुलाब व रोली एक लाल कपड़े में बांधकर उन्हें चढ़ाएं और सात दिन तक लगातार हनुमान चालीसा का पाठ करें। सात दिन बाद उस लाल पोटली को अपनी तिजोरी में रख लें। इस नियम से घर में खोई हुई सुख-समृद्धि लौट आएगी।

ये भी पढ़िए: HOROSCOPE TODAY 18 June 2022: तुला राशि वालों का जॉब में प्रमोशन संभव, जानिए कैसा बीतेगा आज आपका दिन

मनोकामना पूर्ति के लिये

मनोकामना पूर्ण करने के लिए शुक्ल-पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरु कर अगले 11 मंगलवार तक हनुमान जी को लाल गुलाब अर्पित करें, साथ ही सुन्दरकाण्ड का भी नियम से पाठ करें। इससे आपकी मनोकामना जल्द ही पूर्ण होगी।

आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए

आर्थिक स्थिति खराब हो, तो इसमें सुधार लाने के लिए शुक्रवार को माँ लक्ष्मी की आराधना करें और लाल पुष्प उन्हें अर्पित करें। साथ ही ‘श्री सूक्त’ का भी नियमानुसार पाठ करें और अर्पित किया हुआ पुष्प अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से कभी आर्थिक-समस्या नहीं आएगी।

लम्बी बीमारी से मुक्ति के लिये

घर के कोई सदस्य अगर काफी लम्बे वक्त से बीमार है और सभी इलाज भी व्यर्थ जा रहे हैं, तो इस उपाय को करें। एक पान के पत्ते में गुलाब और बताशे रखें और मरीज के ऊपर से सात बार उतारकर उसे जला दें। ऐसा करने से उसके स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -