- विज्ञापन -

Latest Posts

Vastu Tips: घर की इन जगहों पर रखें चाबियां, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Vastu Tips: जीवन के हर चीज को वास्तु से जोड़ा गया है। वास्तु शास्त्री घर के सभी चीजों का वर्णन अपने शास्त्र में किए हुए हैं। इतना ही नहीं घर बनाते वक्त भी लोग हर चीजों को वास्तु के हिसाब से निर्धारित करते हैं। कहा जाता है अगर वास्तु के हिसाब से सभी चीजों को निर्धारित किया जाए तो व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है।

इसी के साथ वास्तु शास्त्र में निर्धारित किया गया है की घर में चाबियां इसी स्थान पर रखनी चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

इन जगहों पर रखें घर की चाबियां

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी चाबियां ड्राइंग रूम, पूजा रूम, स्टडी रूम या किचन में नहीं रखनी चाहिए। इस जगहों पर लोगों की नजर आसानी से पड़ जाती है। इसके साथ-साथ ये घर का सबसे पवित्र स्थान होता है। इससे इस स्थान की पॉजिटिव एनर्जी का कम होने लगती है।

इस दिशा में रखें चाबियां

वास्तु शास्त्र के अनुसार चाबी को उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखनी चाहिए। यहां पर रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है। इसके अलावा आप ड्राइंग रूम के किसी अलमीरा या रैक पर चाबी रख सकते हैं। इसके साथ-साथ आप टीवी कैबिनेट पर भी आप अपनी चाबियों को रख सकते हैं। इससे घर में चारो ओर सकारात्मकता फैलती है। यहां बाहरी लोगों की नजर नहीं पड़ेगी।

Also Read- Kim Jong Daughter: बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की लॉन्चिंग दिखाने अपनी बेटी को साथ लाए किम जोंग, पहली बार देखी झलक

चाबी रखने का स्थान होता है गुप्त

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि चाबियों को गुप्त स्थान पर ही रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। इसलिए कभी भी चाबियों को ऐसी जगह नहीं रखनी चाहिए जहां बाहरी लोगों की नजर पड़े। इसके साथ-साथ जिन चाबियों का प्रयोग प्रतिदिन किया जाता है उन चाबियों को एक ही जगह पर प्रतिदिन रखें। इसके साथ-साथ चाबियों को हरदम इधर-उधर न रखें। इससे घर के दरिद्रता का वास होता है।

Also Read- UKSSSC Paper Leak: भर्ती घोटाले में आरोपियों की जमानत पर सरकार पर उठाए सवाल, विपक्ष ने कहा- ‘जांच के नाम पर किया दिखावा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल