Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी गई सभी चीजों का प्रभाव व्यक्ति के स्वास्थ्य और तरक्की पर होता है, हमारा कमरा हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। इसके जरिए घर में सुख-शांति ,बरकत और खुशहाल जीवन जीने में मदद मिलती है। घर में रखी गई सभी चीजों के रखने का एक नियम होता है चीजों के सही से ना रखे जाने पर वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। जिससे व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बेडरूम में न रखें ये चीजे

ऐसा माना जाता है कि बेडरूम में रखी कुछ चीजें वास्तु के हिसाब से शुभ नहीं मानी जाती। इससे नींद में बाधा आने के साथ दांपत्य जीवन में खटास आने लगती है। यदि आप अपने बेडरूम के सिरहाने पर किताबें , मैगजीन, न्यूज़पेपर या कागज रखते हैं तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और आए दिन पति पत्नी के बीच झगड़े भी होने लगते हैं। इसके साथ इन वस्तुओं को रखने से दांपत्य जीवन भी प्रभावित होता है। बेडरूम में इन चीजों के रखे जाने से जीवन में सुख शांति का अभाव रहता है।

Also Read: Kajal ke Upay: काजल के इन अचूक टोटकों से दूर होंगे कुंडली से शनि और राहु-केतु के दोष, चमक जाएगी किस्मत

बेडरूम में ना उतारे जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेड के सिरहाने पानी की बोतल तेल रखना अशुभ माना जाता है ऐसा करने से चंद्रदेव नाराज होते हैं और स्वास्थ संबंधित समस्याओं सामना करना पड़ता है। इसके साथ कई लोग अपने बेडरूम के अंदर जूते चप्पल उतारते हैं बता दें कि, वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा अच्छा नहीं माना जाता है इन सब चीजों से नकारात्मक ऊर्जा आती है।

इस तरह बनाए घर में खुशहाली

अगर आपको अपने घर के वास्तु शास्त्र को ठीक रखना है तो घर में फर्नीचर को उत्तर पूर्व में रखना चाहिए। इसके साथ टीवी फ्रिज को उत्तर पश्चिम दिशा में रखिए आईना भी उत्तर या पूर्व दिशा में ही लगाना शुभ होता है। अपने घर की चीजों को व्यक्तिगत जगह पर रखते हैं तो घर में खुशहाली बनी रहती है। इससे घर में अच्छा और सकारात्मक माहौल बना रहता है। साथ ही व्यक्ति करियर में कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित होता है।

Also Read: Winter Skin Care Tips: रुखेपन से छुटकारा पाने के लिए नहाते समय आजमाएं ये घरेलू उपाय, त्वचा होगी मुलायम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version