Home ऑटो इन Electric कारों की रेंज आपको खरीदने पर कर देगी मजबूर, खासियत...

इन Electric कारों की रेंज आपको खरीदने पर कर देगी मजबूर, खासियत देख चौंक जाएंगे

0

Best Electric Cars: देश में बढ़ते पेट्रोल, डिजल और प्रदूषण के कारण लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुझान ज्यादा हो रहा है। इसके साथ ही लोग इस बात पर भी ध्यान ज्यादा दे रहे हैं कि कौन सी कार सबसे ज्यादा रेंज दे रही है। तो आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी ही तीन कारों के बारे में जिनकी रेंज सबसे ज्यादा है और ये प्रिमियम कैटेगरी की कारे हैं।

ये भी पढ़ें: मिडिल क्लास लोगों को खुश करने आ रही MARUTI SUZUKI ERTIGA MPV, 7 सीटर कार की खासियतें दिल जीत लेंगी

Hyundai Ioniq 5

हुंडई ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को पिछले दिनो ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही लॉन्च होने से पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में इस कार की बुकिंग भी शुरू हो गई थी। आपको बता दें कि इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 44.95 लाख (एक्स शोरूम) रुपये है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 631 किमी की रेंज देती है और इस कार की बैटरी 18 मिनट में 10 से 80फीसद तक चार्ज भी हो जाती है।

BMW i4

BMW i4 इलेक्ट्रिक कार की मार्केट में कीमत 69.90 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। इसमें 83.9kWh की बैटरी दी गई है और इस कार की पावर 340 hp और यह 430 Nm का टार्क जेनेरेट करती है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 600 km की रेंज भी दे देती है। यह कार अधिकतम 190kmph की रफ्तार से चल सकती  है।

Mercedes AMG IQS 53 4 Matik+

Mercedes कंपनी की इस AMG IQS 53 कार की एक्स शोरूम कीमत 2.45 करोड़ रुपये है। अगर बात करें इस कार की पावर की तो AMG IQS 53 कार में लगी हुई इलेक्ट्रिक मोटर 761hp और 1020Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह एक दमदार परफॉर्मेंस देने वाली कार होने के साथ इस कार की की रेंज 580 किमी तक है। बता दें कि यह कार भारत में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक कारों में से सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है।

ये भी पढ़ें: ROOM HEATER या BLOWER में से कौन करता है जल्दी कमरा गर्म, खरीदने से पहले जरूर जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version