- विज्ञापन -

Latest Posts

Citroen E-C3: शानदार इलेक्ट्रॉनिक कार मार्केट में मचाएगी धूम, लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Citroen E-C3: भारत में जल्द ही Citroen इलेक्ट्रोनिक कार पेश कर सकती है। ऑटो एक्सपो 2023 के बाद जनवरी में सिट्रोएन सी3 को पेश करने की संभावना है। सिट्रोएन के लिए एक बड़ा लक्ष्य इलेक्ट्रॉनिक्स सी3 की कीमत है। अभी इस कार की लॉन्चिंग को लेकर तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन स्टेलेंटिस के वैश्विक सीईओ कार्लोस तवारेस ने पुष्टि की है कि इस कार को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के साथ ही इस कार का मुकाबला टियागो ईवी से हो सकता है। इस कार के कुछ फीचर्स का खुलासा किया गया है।

Citroen e-C3 कार के फीचर्स

बैटरी 30.2 kWh 
चार्जर  3.3kW का ऑन-बोर्ड एसी चार्जर, CCS2 फास्ट चार्जिंग
मोटर सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर 63 kW, 143 Nm का उत्पादन
माइलेज19.4 to 19.8 किमी प्रति लीटर
इंजन1198 to 1199 cc
ट्रैंस्मिशनमैनुअल
लॉन्चजनवरी 2023
कीमत10-12 (अनुमानित)

Also Read- BIGG BOSS 16: फिर हुआ अंकित और प्रियंका के बीच झगड़ा, सौन्दर्या के सामने फूट-फूटकर रोईं एक्ट्रेस

Citroen e-C3 देखने में अच्छी है, लेकिन इसमें कस्टमाइज़ करने के विकल्प कम हैं और यह दो ताक़तवर इंजन्स के साथ आती है, जो अच्छा परफ़ॉर्म करते हैं। इसकी राइड क्वॉलिटी भी काफ़ी लचीली है। 

Also Read- BUDGET 2023: पीएम मोदी जारी करेंगे अपना आखिरी पूर्ण बजट, ट्वीट कर मांगे जनता से सुझाव

टाटा टिगोर ईवी से होगा मुकाबला

प्रतिस्पर्धा के रूप में देखा जाए तो अभी इस कार की कीमत को लेकर भी कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपए टाटा टिगोर ईवी के बीच हो सकती है। सीईओ कार्लोस तवारेस का कहना है कि “मध्यम वर्ग के लिए इलेक्ट्रॉनिक कारों को कैसे सस्ता बनाया जाए, यह सबसे बड़ी चुनौती है। केवल समर्थ ही पैमाना निर्धारित कर सकती है और तभी यह पर्यावरण पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल