- विज्ञापन -
Homeऑटो100KM की रेंज पर तूफान से भी तेज दौड़ता है ये 35000...

100KM की रेंज पर तूफान से भी तेज दौड़ता है ये 35000 का देसी Electric Scooter, Honda और Ola भी फेल

- Advertisement -spot_img

Electric Scooter इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का क्रेज विदेश ही नहीं बल्कि भारत में भी बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण कई बड़ी कंपनियां एक से बढ़कर इलेक्ट्रोनिक स्कूटर और गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी इलेक्ट्रोनिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं और कोई सस्ता ऑप्शन तलाश रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है।

Baaz Bikes Electric Scooter के फीचर्स

आपको बता दें, Baaz Bikes भारतीय कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक धांसू स्कूटर लेकर आयी है। कंपनी का ये अब तक का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। खास बात ये है कि, यह स्कूटर पूरी तरह से भारत में बना है। देसी होने के साथ ही ये गजब की रेंज भी दे रहा है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।Baaz Bikes के स्कूटर्स की ये खासियत हैं कि, इसकी बैटरी आसानी लगाया और हटाया जा सकता है। इसके साथ ही आप इसका इस्तेमाल किसी भी मौसम में कर सकते हैं। इसकी बैटरी आपको अलग से खरीदनी पड़ेगी। डिलीवर करने वालों के लिए यह बाइक काफी उपयोगी मानी जा रही है। इतना ही नहीं राइडर्स इन बाइक्स को डीलर्स से किराए पर ले सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर यूजर्स इस स्कूटर को रोजाना 100 किमी तक चला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

किसी भी मौसम में दौड़ा सकते हैं

Baaz Bikes के फीचर्स की अगर बात करें तो ये स्कूटर 1624 मिमी लंबा और 680 मिमी चौड़ा 1052 मिमी ऊंचा है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रोनिक स्कूटर को चलाने के लिए आपको किसी भी तरह के रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस स्कूटर को 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है।इसके पिछले हिस्से में डुअल शॉक एब्जॉर्बर लगे हुए हैं। डुअल फोर्क हाइड्रोलिक सस्पेंशन है। इसकी बैटरी को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए इसमें लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इस स्कूटर का बैटरी वजन 8.2 किलोग्राम है। 1028Wh बैटरी डेंसिटी है। इसके साथ ही आपको बता दें, आप इसे बारिश में भी लेकर जा सकते हैं क्योंकि इसकी बैटरी वाटर और डस्ट प्रूफ है और इसे IP68 रेटिंग की रेटिंग दी गई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
Arohi
Arohi
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img