Home ऑटो Tata Punch EV की पहली झलक आई सामने, मिलेगी 320किमी की रेंज...

Tata Punch EV की पहली झलक आई सामने, मिलेगी 320किमी की रेंज और मॉडर्न फीचर से होगी लैस

0

Tata Punch EV: Tata Punch EV हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई और इस ईवी को देखकर ये सामने आया है कि इस कार के आईसीई वर्जन के मुकाबले इसमें काफी सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। लेकिन Tata Punch EV का डिजाइन इसके मौजूदा पेट्रोल और डीजल वाले वेरिएंट जैसा ही है। तो आइए इस ईवी एसयूवी के बारे में सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Yamaha ने की दमदार 2023 YZF R3 बाइक लॉन्च, 320CC के इंजन और कई मॉडर्न फीचर्स से है लैस

Tata Punch EV का डिजाइन

Tata Punch EV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है और इसका लुक और डिजाइन इसके पेट्रोल-डीजल वाले वेरिएंट की तरह ही है। यह ईवी एसयूवी कार ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसे ICE सेट-अप से इलेक्ट्रिक लेआउट में कनवर्ट करने के लिए ज्यादा अपग्रेड नहीं किया गया है। इसकी खास बात यह रही है कि इसमें किसी तरह का कोई चार्जिंग पोर्ट दिखाई नहीं दे रहा है। इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि इसमें भी टाटा के अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह ही फ्यूल लिड में चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा।

Tata Punch EV का इंटीरियर

Tata Punch EV का अभी तक केवल एक इंटीरियर सामने आया है और जिसमें इसके ICE वर्जन के जैसा 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। लेकिन उम्मीद है कि आने वाले समय में इसका साइज बड़ा कर इसे 10.25 इंच का किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और ड्राइव सिलेक्टर भी दाय जा सकता है।

Tata Punch EV का पावरट्रेन

Tata Punch EV में जिपट्रॉन पावरट्रेन दिया जा सकता है और इसके साथ इसमें एक लिक्विड कूल्ड बैटरी के साथ परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर मिलेगी। इस बैटरी पैक की ड्राइविंग रेंज 300 किमी से ज्यादा होसकती है।

Tata Punch EV कब होगी लॉन्च

Tata Punch EV का प्रोडक्शन इस साल के जून तक शुरू किया जा सकता है और इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। Tata Punch EV की कीमत की बात करें तो इसे 9.5 लाख से 10.5 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: सबकी बैंड बजाने आ रहा Ather का नायाब 450S Electric Scooter, Honda Activa और OLA की बढ़ाएगा टेंशन!

Exit mobile version