- विज्ञापन -

Latest Posts

Hero VIDA V1: हीरो ने लॉन्च किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 165 किलोमीटर तक सफर

Hero VIDA V1: हीरो एक जानीं-मानीं व्हीकल कंपनी है। लोगों में इलेक्ट्रिक से चलने वाले व्हीकल्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। जिसकी वजह से कई कंपनियों ने अपने कदम इलेक्ट्रिक वहीकल्स की ओर बढ़ा लिए हैं। इसी तरह अब भारत की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता Hero भी अब इलेक्ट्रिक मार्केट में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक से चलने वाली स्कूटर के क्षेत्र में अपना पहला कदम बढ़ा दिया है। हीरो ने अपना पहला और बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA V1 को लॉन्च कर दिया है।

Also Read- OBEN RORR ELECTRIC BIKE: 200 KM की रेंज के साथ किलर लुक ने ढाया कहर, इस इलेक्ट्रिक बाइक के दीवाने हुए लोग

VIDA V1 के फीचर्स

बता दें कि कंपनी ने VIDA V1 के दो वैरिएंट को लॉन्च किया है। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की दोनों वेरिएंट की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके साथ ही इसमें नेविगेशन, चार्जिंग स्लॉट और स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है। खबरों की मानें तो हीरो VIDA V1 में स्वेपैबल बैटरी टेक्नोलॉजी दी गई है। इसे बनाने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने गोगोरा और एथर एनर्जी के साथ साझेदारी की है।

BrandHeroHero
VariantV1 ProV1 Plus
Range165 KM143 KM
Top Speed80 KMPH80 KMPH
0-40 KMPH3.2 Seconds3.4 Seconds
0-100% Charge65 Min65 Min

पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार रेंज की पेशकश कर रहा हीरो

हीरो मोटोकॉर्प अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार रेंज की पेशकश कर रहा है। Vida V1 Pro टॉप स्पेक वैरिएंट है और कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 165 किलोमीटर रेंज तक का सफर किया जा सकता है। यह मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं Vida V1 Plus एक बार चार्ज करने पर 143 किलोमीटर तक की रेंज को कवर कर सकती है। यह 3.4 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

क्या है इसकी कीमत

बता दें कि हीरो VIDA V1 PLUS की कीमत 145000 रुपए (एक्स शोरूम) है और हीरो VIDA V1 PRO की कीमत 159000 (एक्स शोरूम) तय की गई है।

Also Read- NAVJOT SINGH SIDHU जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल