- विज्ञापन -

Latest Posts

Honda EM1 Electric Scooter: होंडा ने उतारा अट्रैक्टिव लुक वाला स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Honda EM1 Electric Scooter: आज के समय में लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए काफी क्रेज देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अपना रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ कर लिया है। अब देसी कंपनी हो या विदेशी कंपनी सभी सस्ते में अच्छे फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बाजार में ला रही हैं। इस दौड़ में अब होंडा भी शामिल होने जा रही है। होंडा ने EICMA 2022 में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 E को उतारा है। यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जिसे यूरोपीय बाजारों में पेश किया गया है।

Honda EM1 Electric Scooter कब होगी लॉन्च

कंपनी की योजना है कि इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को 2023 की पहली छमाही में बाजार में पेश किया जाए। वहीं कंपनी की योजना युवा राइडर्स को लुभाने की भी है। इसका इस्तेमाल शहरी राइड और साधारण उपयोग के लिए आसानी से किया जा सकता है। इसे सबसे पहले यूरोपीय मार्केट में पेश किया जाएगा। इसे भारतीय बाजारों में कब तक उपलब्ध कराया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि इसके नाम में शामिल EM शब्द का मतलब इलेक्ट्रिक मोपेड है।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

Honda EM1 Electric Scooter में मिलता है आकर्षक लुक

Honda EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको स्मूथ स्टाइल मिलेगा और इसके साथ ही एक कॉम्पैक्ट और फ्लैट फर्श भी मिलेगा इसके टर्न इंडिकेटर को हैंडलबार पर लगाया गया है। इसके लुक को कंपनी ने काफी फ्यूचरिस्टिक रखा है। वही अगर इसके हैडलैंप की बात करें तो इसके हैंडलैंप यूनिट को फ्रंट एप्रन पर फिट किया गया है। इसके रियर में फुटपेग बॉडीवर्क मिलेगा। इसके साथ ही इसे बड़े करीने से इंटीग्रेट किया गया है।

Honda EM1 Electric Scooter के क्या हैं के फीचर्स

खबरों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 40 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। कंपनी ने इसके बैटरी पैक को ह्यूमिडिटी लेवल, इंपैक्ट और वाइब्रेशन पर टेस्ट किया है। इसमें स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है। इसकी बैटरी को स्कूटर से आसानी से निकाला जा सकता है और घर में चार्ज किया जा सकता है। इसमें हब माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 10 इंच के रियल और 12 इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं।

BrandHonda
Model Honda EM1 Electric Scooter
Range40 Kilometer/ charge
MotorHub-Mounted
Battery Removable

क्या हो सकती है कीमत

वहीं अगर इसकी कीमत की बात की जाते तो कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी संभावित कीमत 1 लाख रुपए हो सकती है। इसी के साथ आपको बता दें कि यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे यूरोप में 2023 में और भारत में 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल