Home ऑटो Hyundai Creta की हवा निकालने आ रही Honda की नई SUV Elevate,...

Hyundai Creta की हवा निकालने आ रही Honda की नई SUV Elevate, जानें कब होगी लॉन्च

0

Honda Elevate: Honda Motors जल्द ही अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार Elevate को देश में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसे 21000 रुपये टोकन मनी के साथ बुक किया जा सकता है। इस कार के लॉन्च से ठीक पहले ये कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है और इसके बाद इस गाड़ी के कई फीचर्स की जानकारी सामने आई है। इस नई एसयूवी Elevate में पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलेगी। कंपनी ये कार देश में आने वाली 6 जून को पेश करेगी। बता दें कि यह कार जापान में भी स्पॉट की जा चुकी है और ये भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी गई जैसी ही है। कहा जा रहा है ये कार कंपनी की मौजूदा Honda CRV का स्थान ले लेगी। तो आइए इस अपकमिंग कार की सभी जानकारियों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: MG Gloster का Blackstorm एडिशन हुआ लॉन्च, जानें इस नए वेरिएंट में क्या है खास

Honda Elevate की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

इस राउंड डिजाइन वाली Honda Elevate एसयूवी में 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है और ये इंजन 121 Ps की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की भी उम्मीद है। कहा जा रहा है कि कंपनी इसे माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ भी पेश कर सकती है।

Engine1.5L Naturally Aspirated 4 Cylinder
Power121Ps
Torque145Nm
Transmission6 Speed Manual & CVT Automatic
Revealing6 June 2023

Honda Elevate के फीचर्स

Honda Elevate में एलईडी डीआरएल और एलईडी टेललाइट्स के साथ 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,  ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ में इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर साइड इलेक्ट्रिक सीट, 360-डिग्री कैमरा और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा ये दो रंगों वाली कलर स्कीम और काले रंग के ओआरवीएम के साथ आएगी।

Honda Elevate की कीमत

आने वाली 6 जून को पेश होने वाली Honda Elevate की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी जानकारी नहीं दी है। लेकिन कहा जा रहा है कि, ये कार 12 लाख से 19 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत की रेंज के साथ आएगी। लॉन्च होने के बाद यह कार हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टॉस और टोयोटा हाईराइडर से एसयूवी को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन यूजर्स की आई मौज! जून में आएंगे Samsung, Realme और Oneplus के ये धाकड़ स्मार्ट फोन

Exit mobile version