Home ऑटो Tata Punch का मुकाबला करने आ रही Hyundai Casper, 1.2L पेट्रोल इंजन...

Tata Punch का मुकाबला करने आ रही Hyundai Casper, 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे ये जानदार फीचर्स

0

Hyundai Casper vs Tata Punch: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने देश पिछले दिनों कुछ कारों के लॉन्च करने की घोषणा की थी। इसमें न्यू वरना (New Verna) और क्रेटा फेसलिफ्ट (Creta Facelift) शामिल हैं, हांलाकि क्रेटा फेसलिफ्ट की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई। लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द इनके साथ अपनी माइक्रो कैस्पर (Casper) कार को भी लॉन्च करेगी। इस कार की सीधी टक्कर टाटा पंच से होगी तो ऐसे में हम इन दोनों कारों के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। तो पढ़िए इन दोनों गाड़ियों के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: KTM DUKE 200 के होश उड़ाने के लिए BAJAJ ला रही नई PULSAR 200NS बाइक! धाकड़ इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Hyundai Casper और Tata Punch के टेक स्पेक्स

अपकमिंग हुंडई कैस्पर में दो 1.1 लीटर के नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के अलावा 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। यह 69 बीएचपी और 82 बीएचपी पावर जेनरेट कर पाएंगे। इस माइक्रो एसयूवी कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल सकता है।

वहीं बात करें टाटा पंच की तो इसमें 1.2L Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000rpm पर 86.63bhp की पावर और 3250rpm पर 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में भी 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलते हैं।

Hyundai Casper और Tata Punch के अन्य फीचर्स

हुंडई की आने वाली कैस्पर एसयूवी को K1 कॉम्पैक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जो कि हुंडई वेन्यू के प्लेटफॉर्म के बराबर है। हुंडई कैस्पर के फ्रंट में राउंड शेप हेडलैंप के अलावा एलईडी डीआरएल और लोअर बंपर में एलईडी रिंग लाइट दी जा सकती है। इसके साथ ही इसमें अग्रेसिव बंपर, सिंगल स्लेट ग्रिल, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट व चौड़े एयर डैम दिया जा सकता है। टाटा पंच में अडजस्टेबल हैंडरेस्ट, कीलेस एंट्री, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, डुअल एयरबैग्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ में 8 इंच का एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जे सकते हैं।

वहीं मौजूदा टाटा पंच में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललाइट्स और एडजस्टेबल हेडलाइट्स आती हैं। इसके अलावा इसमें बॉडी कलर्ड ओआरवीएम, R16 डायमंड कट एलॉय, व्हील आर्क और सिल क्लैडिंग पिलर ब्लैक टेप आते हैं। इसमें डिजिटल ओडोमीटर, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी-ट्रिपमीटर, टच स्क्रीन 7 इंच का एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ भी दिया गया है।

Hyundai Casper और Tata Punch की कीमत

हुंडई कैस्पर की कीमत को लेकर कंपनी ने कोई भी खुलासा नहीं किया है। तो टाटा पंच की दिल्ली में 599899 की कीमत शुरू होती है। इसका टॉप वेरिएंट 953899 रुपये एक्स शोरूम में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

Exit mobile version