- विज्ञापन -

Latest Posts

बाजारों में दस्तक देने आ रही Hyundai Micro SUV, कम दाम में मिलेंगे दमदार फीचर्स

Hyundai Micro SUV: हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड एक जानी मानी कंपनी है। हुंडई अकसर अपनी गाडियों लॉन्च करती रहती है। वहीं हुंडई अपनी नई सस्ती कॉम्पैक्ट SUV पेश करने की योजना बना रही है। इसका कोड नाम Hyundai Ai3 CUV है। खबरों की मानें तो ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार को दिखाया जा सकता है और अगले साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च भी किया जा सकता है।

i10 Nios हैचबैकके प्लेटफार्म पर तैयार होगी Hyundai Ai3 Micro SUV

खबरों की मानें तो हुंडई Hyundai Ai3 Micro SUV को ग्रैंड i10 Nios हैचबैकके प्लेटफार्म पर ही तैयार करेगी। कंपनी अभी नई माइक्रो-एसयूवी पर काम कर रही है। इस छोटी एसयूवी की सीधी टक्कर भारत में सिट्रोएन सी3 और टाटा पंच जैसी कारों से होगी। बता दें कि इस नई B1 सेगमेंट कॉम्पैक्ट SUV को कई पावरट्रेन ऑप्शन्स के साथ लाया जाएगा।

Also Read- जल्द ही लॉन्च होगी MG Hector Facelift 2023, तस्वीरें देख फैन हो जाएंगे आप

क्या हैं इसके सेफ्टी फीचर्स

अगर बात सेफ्टी की हो तो सेफ्टी सबसे ज्यादा जरूरी होती है। इस मामले में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहता। अगर इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो बता दें कि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह ड्यूल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीएस, सेंसर आदि के साथ पेश किए जाएंगे।

Brand NameHyundai Micro SUV
Code NameHyundai Ai3 CUV
Safety FeaturesDual Airbag, Reverse Parking ABS, Seat Belt Reminder etc.
EnginePetrol Engine, 1.2L NA, 82bhp, 114Nm
Price5-7 Lakh on Base Variant

क्या हो सकती है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो भारत में नई Hyundai Ai3 Micro SUV की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 5-7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने की उम्मीद है।

क्या हैं इसके स्पेसिफिकेशन

यह कार हुंडई कैस्पर से थोड़ी बड़ी होगी जो पहले से ही चुनिंदा ग्लोबल मार्केट्स में उपलब्ध है। हुंडई की एंट्री-लेवल SUV में 1.2L NA पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये 82bhp की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

Also Read- UPSC PREPARATION TIPS: पहले अटेम्प्ट में बनना चाहते हैं IAS तो रखें इन बातों का विशेष ध्यान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल