- विज्ञापन -

Latest Posts

Kia Seltos कार के जबरदस्त फीचर्स और लुक देखकर रह जाएंगे दंग, जानें इस वैरिएंट में क्या है खास

Kia Seltos: भारतीय बाजार में किआ कंपनी की कई गाड़ियां लॉन्च हुई हैं। एक बार फिर किआ एक नए वैरिएंट को लेकर आई है। इस कार का नाम है किआ सेल्टोस। 2023 किआ सेल्टोस को 2022 लॉस एंजिल्स ऑटो शो की प्रदर्शनी में लॉन्च किया गया। नई किआ सेल्टोस को अमेरिका में लगभग 2023 की पहली छमाही में में पेश किया जा सकता है। किआ सेल्टोस का नया वैरिएंट एक्स लाएन वैरिएंट है। इस नए वैरिएंट ने कार बाजार में भूचाल मचा दिया है। इसके फीचर्स और लुक एकदम धांसू है।

किआ सेल्टोस कार के धांसू फीचर्स और लुक

Kia Seltos कार के एक्स-लाइन वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल पर गनमेटल फिनिश दिया गया है। इसमें नए 18 इंच के अलॉय व्हील, एक्स-लाइन बैजिंग और ब्लैक रूफ रैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 2023 किआ सेल्टोस में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, फ्रेश 4.2-इंच डिजिटल गेज, आगे और पीछे दो यूएसबी पोर्ट हैं। किआ सेल्टोस कार में कनेक्ट ऐप के साथ भी फीचर्स मिलेंगे। अगर सेफ्टी की बात करें तो इसमें स्पीड लिमिट असिस्ट और वार्निंग तथा ब्लाइंड स्पॉट टक्कर की चेतावनी जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

मजबूत और पॉवरफुल इंजन

Kia Seltos में बेहद दमदार इंजन दिया गया है। इसमें 1.6-लीटर टर्बो और 2.0-लीटर का इंजन दिया गया है। इस कार में टर्बो यूनिट पहले की 175hp पावर के मुकाबले अब 195hp पावर जनरेट करेगी। मौजूदा मॉडल के 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक के मुकाबले इसमें ट्रांसमिशन ऑप्शन को भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक में अपडेट किया गया है सिलेंडर यूनिट की बात करें तो परफॉर्मेंस नंबर काफी हद तक पहले जैसे ही हैं। यह पहले 146hp पावर जनरेट कर रहा था इसकी जगह पर अब 147hp पावर जनरेट करेगा। यह सिर्फ 1hp से ज्यादा हो सकती हैं। बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है।

किआ सेल्टोस में मिल रहे गजब केे कलर ऑप्शन

Kia Seltos में प्रोमिनेंट टाइगर नोज ग्रिल, रिफ्रेश्ड फ्रंट बम्पर, नए अलॉय व्हील, इंटीग्रेडेट एलईडी डीआरएल और फॉग लाइट असेंबली दिए गए है। 2023 किआ सेल्टोस को प्लूटन ब्लू, फ्यूजन ब्लैक और वैलेस ग्रीन के नए कलर में देखने को मिल सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल