Home ऑटो Tata Tigor EV पर क्या आफत बनकर टूटेगी Mahindra की सबसे सस्ती ...

Tata Tigor EV पर क्या आफत बनकर टूटेगी Mahindra की सबसे सस्ती eKUV100 इलेक्ट्रिक कार?, जानें कब होगी लॉन्च?

0

Mahindra eKUV100: देश की बड़ी ऑटो कंपनी कही जाने वाली Mahindra की पेट्रोल-डीजल और सीएनजी कारों को खूब पसंद किया जाता है। यही कारण है कि, कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक गाड़ियों को मार्केट में पेश करती रहती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से ग्राहकों का ध्याल इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ा है। जिसको देखते हुए महिन्द्रा ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों mahindra xuv700 और Mahindra XUV400 को मार्केट में उतारा हुआ है। जिन पर लोग काफी प्यार लुटा रहे हैं और जमकर खरीद रहे हैं। इसका मुकाबला Tata Tigor EV से हो सकता है।

Mahindra KUV100 है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

इस बीच महिन्द्रा एक और इलेक्ट्रिक कार को पेश करने जा रही है। जिसका नाम Mahindra eKUV100 है। ये इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है। साल 2022 के ऑटो एक्सपो में इस कार की मुंह दिखाई की गई थी। आपको बता दें, ईकेयूवी100 के साथ ही एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक एसयूवी का भी ग्राहकों को काफी इंतजार है। चलिए आपको Mahindra KUV100 Electric कार के लुक और फीचर्स की जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Mahindra KUV100 Electric Car के फीचर्स

बैटरी 15.9kWh का बैटरी पैक 
पावर 54 bhp (40kW) तक की पावर
टार्क 120 Nm टॉर्क
रेंज सिंगल चार्ज में150 की रेंज
चार्जिग समय  6 घंटे में फुल चार्ज 
कॉम्पिटिशन Tata Tigor EV 
कीमत  8.25 लाख रुपये
स्मार्ट फीचर्स डुअल एयरबैग, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट,
लॉन्च 2023

Mahindra KUV100 में क्या है खास?

Mahindra KUV100 एक बेहतरीन कार है, जिसे बहुत जल्द मार्केट में उतारा जाएगा। इस कार में महिन्द्रा की अन्य इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले पहले से बेहतर फीचर्स मिल सकते हैं। इस कार का मुकाबला Tata Tigor EV  से होने जा रहा है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version