Home ऑटो किफायती दाम में दमदार फीचर्स के साथ Maruti ने उतारी New Super...

किफायती दाम में दमदार फीचर्स के साथ Maruti ने उतारी New Super Carry, CNG खत्म होने पर नहीं रुकेगी

0
Maruti New Super Carry

Maruti New Super Carry: भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी पैसेंजर वाहनों की तो बड़ी किंग है। साथ ही मारुति माल ढुलाई के काम आने वाले वाहनों में भी अपने आपको सबसे ऊपर रखना चाहती है। इसी कड़ी में मारुति ने एक नया लाइट कमर्शियल व्हीकल पेश किया है। Maruti Super Carry को नए कलेवर के साथ कंपनी ने एक बार फिर से लॉन्च किया है। मारुति ने इसमें काफी बेहतर फीचर्स दिए हैं और इसे दो वेरिएंट में उतारा है।

Maruti New Super Carry की खूबियां

Maruti Super Carry को पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें इमोबिलाइजर का फीचर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसे गैसोलीन वेरिएंट को काफी सस्ते अवतार में पेश किया हैं।

Maruti New Super Carry के फीचर्स

Maruti Super Carry के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का एडवांस के सीरीज डुअल जेट इंजन दिया गया है। ये मिनी ट्रक 4 सिलेंडर इंजन के साथ आता है। इसमें 59.04kwh (80.07bhp) की ताकत मिलती है। इतनी क्षमता पर ये मिनी ट्रक 104.4nm का टॉर्क पैदा करता है। मारुति ने इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है। कंपनी का दावा है कि इसके सीएनजी वर्जन में सीएनजी खत्म होने के बाद भी ये आराम से 70 से 75KM की दूरी कर लेगी। ऐसे में लाइट कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में मारुति ने इसे उतारकर बड़ा धमाका किया है।

मॉडल Maruti New Super Carry
इंजन 1196 cc
ताकत 72.41 Bhp
ट्रांसमिशन मैनुअल

Maruti New Super Carry की कीमत

मारुति ने इस मिनी ट्रक को सीएनजी डेक, गैसोलीन डेक, गैसोलीन कैब चेसिस और सीएनजी कैब चेसिस वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। सीएनजी कैब चेसिस वेरिएंट कंपनी का सबसे बढ़िया और एडवांस फीचर्स के साथ सबसे नया वेरिएंट है। कंपनी ने इसमें 5 लीटर का इमरजेंसी पेट्रोल फ्यूल टैंक दिया है। इसका इस्तेमाल सीएनजी खत्म होने के बाद किया जा सकता है। कंपनी ने इसके आगे के टायर में डिस्क ब्रेक दिया है और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ ही सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.30 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Exit mobile version