शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोMukesh Ambani Car Collection: एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के...

Mukesh Ambani Car Collection: एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के पास है सुपर फीचर्स से लैस Range Rover कार, जानें कीमत

Date:

Related stories

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री...

Mukesh Ambani Car Collection: भारत के सबसे रईस इंसान मुकेश अंबानी के पास एक बड़ा बिजनेस साम्राज्य तो है ही। साथ ही उनके पास लग्जरी कारों का भी एक बड़ा कलेक्शन है। इंडिया के सबसे बड़े अरबपति अक्सर बड़े काफिले के साथ निकलते हैं। ऐसे में हाल ही में उनके काफिले में जिस कार को जोड़ा गया है वो है Range Rover की नई जनरेशन SUV कार। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने कुछ समय पहले ही Range Rover की दो नई कारें Range Rover 3.0 LWB SE खरीदी है। आइए जानते हैं कि क्या हैं इन कारों के फीचर्स।

Range Rover SUV के फीचर्स

आपको बता दें कि Range Rover 3.0 LWB SE वेरिएंट में काफी लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं। ये कार डीजल इंजन के साथ आती है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 2997cc का इंजन दिया गया है। 7 सीटर इस SUV में 3.0 लीटर डीजल इंजन 8 सिलेंडर के साथ दिया गया है। इसमें लॉन्ग व्हीलबेस दिए गए है। इस क्षमता के साथ ये कार 350PS की ताकत पैदा करती है और 700NM का अधिकतम टॉर्क देती है।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

Range Rover SUV की क्या है कीमत

इस कार में 4 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है, जिससे कार के चारों पहिए को बराबर ताकत मिलती है। इस लग्जरी एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिए गए है। इस एसयूवी में 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन और 4.4 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। इस कार में ट्विन टर्बो चार्जर दिया गया है। इसके सस्पेंशन की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन दिया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो ये एसयूवी कार 2.57 करोड़ की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत के साथ आती है।

इंजन2997cc
ताकत350PS
टॉर्क700NM
सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक

एशिया के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी

गौरतलब है कि अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी की संपत्ति में गिरावट के बाद अब मुकेश अंबानी एक बार फिर से भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इसके साथ ही वे एशिया के भी सबसे रईस इंसान हो गए हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर की लिस्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी दुनिया के 9वें सबसे अमीर इंसान हैं, जबकि गौतम अडानी इस सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories