Okaya Freedum Electric Scooter: इंडिया का जाना-माना ऑटोमोबाइल ग्रुप मतलब ओकाया का इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी धमाल मचा रहा है। ओकाया कंपनी अपने खास फीचर्स की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती है। देश के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इस वक्त काफी तेजी बनी हुई है। वहीं, इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बहुत तेज गति से बढ़ रही है। इसी कड़ी में ओकाया का (Okaya Freedum Electric Scooter) इलेक्ट्रिक स्कूटर इन दिनों लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। आइए जानते है कि Okaya के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत।

Okaya Freedum Electric Scooter Specifications

ओकाया फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में 250 वाट की बैटरी क्षमता दी गई है। 150 किलो की BLDC मोटर दी गई है। इसे  पूरी तरह से चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का वक्त लगता है। इसके फ्रंट व्हील में ड्रम ब्रेक और इसके रियर में भी ड्रम ब्रेक दिया गया है। ये स्कूटर एक  बार चार्ज होने के बाद 70 से 75 किलोमीटर की रेंज देता है। Okaya Freedum Electric Scooter में 30Ah की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें LED हैडलैंप्स , DRLs है। वहीं, इसमें टेलीस्कोपिक और मोनोस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Okaya Freedum Electric Scooter की जानकारी

Motor Power: 250 W
Motor Type: BLDC
Charging Time: 5-6 hours
Front Brake: Drum
Rear Brake: Drum
Range: 75 KM
Braking Type: Combi Brake System
Price: 74899

Okaya Freedum Electric Scooter Features

Okaya Freedum Electric Scooter में आगे की तरफ और पीछे की तरफ 10 इंच के ट्यूबलेस टायार दिए गए हैं। इसका ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक है। इसकी बॉडी टाइप Electric Bikes जैसी है। वहीं, इसका स्पीडोमीटर डिजिटल और ट्रिपमीटर भी डिजिटल है। साथ ही इसमें सेंटर लॉकिंग सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने इसे 74899 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version