- विज्ञापन -

Latest Posts

नैनो से सस्ती PMV Electric Car सड़कों पर चीते से भी तेज दौड़ रही, मात्र 2000 रूपए में लाएं घर!

PMV Electric Car: भारत में कोरोना महामारी के बाद से कारों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है। साथ ही इस दौरान इलेक्ट्रिक कारों का चलन काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस खबर को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इलेक्ट्रिक कारों की मांग में तेजी के चलते कई कंपनियां नई-नई कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। इस दौरान देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार PMV Electric Car मात्र 4 लाख रूपए में लॉन्च कर दी गई है। आइए जानते हैं कि क्या है PMV Electric Car की खासियत।

PMV Electric Car की बाजार में एंट्री

आपको बता दें कि PMV Electric अपनी पहली माइक्रो इलेक्ट्रिक EaS-E को लॉन्च कर दिया है। इस कार के साथ कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना प्रवेश कर चुकी है। ईवी निर्माता भारत में पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV) नाम का एक नया सेगमेंट बना रही है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

PMV Electric Car के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की एडवांस बुकिंग भी शुरु कर दी है। कंपनी की आधिकारिक साइट से इसको बुक किया जा सकता है। ईवी स्टार्टअप का कहना है कि माइक्रो इलेक्ट्रिक कार ईएएस-ई का प्रोटोटाइप वर्जन तैयार है और कंपनी जल्द से जल्द इसका प्रोडक्शन शुरू करने की ओर काम कर रही है।

PMV Electric Car की जानकारी
रेंज: 120 km से 200 km 
ब्रेक: डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक
लंबाई: 2,915mm
चौड़ाई:1,157mm
ऊंचाई: 1,600mm
चार्जिंग टाइम: 4 घंटे

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

इसमें 120 km से लेकर 200 km की तीन रेंज दी जा सकती है। PMV की इस इलेक्ट्रिक के साथ 3kW क्षमता वाले AC चार्जर मिल रहा है। इससे कार को 4 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है। इस कार की कीमत 4 रुपये है। ऐसे में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है, क्योंकि अभी टाटा टिगोर ईवी सबसे सस्ती कार है। इसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरु होती है।

कार के अन्य फीचर्स

कार के अन्य फीचर्स की बात करें, तो PMV की इस इलेक्ट्रिक कार में डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट और क्रूज कंट्रोल सहित कई फीचर्स मिल रहे हैं।

2000 रूपए में करें बुक

PMV Electric Car को आप मात्र 2000 रूपए में बुक कर सकते हैं। इसके बाद खरीदने पर सारा पैमेंट पूरी कीमत या फिर किस्तों पर कर सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, PMV Electric Car देश की सबसे में बुक होने वाली इलेक्ट्रिक कार है।

Also read: पर्पल ड्रेस में बेहद हसीन नजर आईं Bipasha Basu-Debina Bonnerjee, प्रेग्नेंसी फेज में चेहरे पर दिखा चांद सा निखार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल