- विज्ञापन -

Latest Posts

Tata Tiago EV: आते ही सनसनी मचा रही है ये Electric Car, फीचर्स जानकर बढ़ जाएंगी दिल की धड़कनें

Tata Tiago EV: देश की सबसे ज्यादा मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा अपने दमदार फीचर्स के लिए काफी पॉपुलर है। आपको बता दें कि देश के इलेक्ट्रिक बाजार में टाटा की काफी अच्छी हिस्सेदारी है। टाटा की (Tata Tiago EV) कार कई लोगों को बहुत प्रभावित कर रही है। वहीं, इससे पहले टाटा मोटर्स की नेक्सन और टिगोर भी धूम मचा चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक टाटा नेक्सन है। वहीं, अब टाटा की एक और ईवी कार बाजार पर राज करने के लिए तैयार है। टाटा की सबसे ईवी कार को लेकर लोगों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Tata Tiago EV Booking

एक रिपोर्ट की मानें तो टाटा टियागो ईवी की अब तक 20000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। बचाया जा रहा कि इसकी डिलीवरी साल 2023 से शुरु होगी। लोगों के बीच Tata Tiago EV को लेकर इतना क्रेज है कि इस पर 4 महीने का वेटिंग टाइम चल रहा है। यहां पर आपको बता दें कि कंपनी ने अक्टूबर 2022 से इसकी बुकिंग शुरु की है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Tata Tiago EV की जानकारी

Charging time: 2.6h
Battery: 19.2 KWh
Motor Type: Magnet
Range: 250 KM
Max Torque: 114Nm
Max Power: 73.75bhp
Transmission: Automatic
Price: 8.49 – 11.79 Lakh

Tata Tiago EV Specifications

गौरतलब है कि टाटा की टियागो में टाटा टाइगोर ईवी का पावरस्ट्रेन ट्रे का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, टाटा टियागो में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Ziptron EV आर्किटेक्चर को जोड़ा गया है। टाटा टियागो ईवी में 24kWh में लीथियम ऑयन बैटरी का पैक दिया गया है। ये कार 315 किलोमीटर की रेंज के साथ बाजार में उतारी गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये बैटरी पैक इसके XT, XZ+, XZ+ Tech LUX वेरिएंट में दिया गया है।

इसके साथ ही कंपनी ने इसमें एक छोटी बैटरी 19.2 kWh का पैक भी दिया है, जो 250 किलोमीटर की रेंज देती है। ये छोटी बैटरी पैक का विकल्प XE और XT वैरिएंट में आते हैं। साथ ही इसमें कई रिजीन मोड भी दिए गए हैं, ये सिंगल पेडल ड्राइविंग में मदद करते हैं और रेंज की क्षमता को बढ़ाते हैं।

Tata Tiago EV Price

Tata Tiago EV कार के लुक को बढ़ाने के लिए इसमें टाटा ने ब्लू हाइलाइट्स दिए हैं, जो डिजाइन को खास लुक देते हैं। इसके अलावा कार के फीचर के तौर पर इसमें लेदर सीट, क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर हरमन ऑडियो सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और मिरर, क्रूज कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक के साथ बहुत कुछ शामिल किया गया है। टाटा टियागो की इस ईवी कार की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है। वहीं, इसके शीर्ष मॉडल की कीमत 11.79 लाख रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल