Home ऑटो ये 8 सीटर SUV कारें आपके लिए हैं सबसे बेस्ट ऑप्शन, खरीदने...

ये 8 सीटर SUV कारें आपके लिए हैं सबसे बेस्ट ऑप्शन, खरीदने से पहले फीचर्स और कीमत जरूर जान लें

0

Best SUV Car: भारतीय कार मार्केट में कई एसयूवी कारें मौजूद हैं जो कि 6-7 सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती हैं। इन एसयूवी कार की काफी डिमांड भी रहती है। तो आज हम आपको बताने वाले हैं तीन 8 सीटिंग कैपेसिटी के साथ आने वाली SUV कारों के बारे में जो आपके और आपकी फैमिली के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं। इस लिस्‍ट में जिन तीन कारों के बारे में हम बताने जा रहे हैं उनमें पहली महिंद्रा की SUV, दूसरी इनोवा क्रिस्टा और तीसरा एसयूवी कार लिनक्‍स LX है। तो आइये जानतें हैं इन कारों के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये भी पढ़ें: Ola के लिए सिर दर्द बने Ampere Zeal EX Electric Scooter को 6000 रुपये में खरीदने का शानदार मौका, जानें फीचर्स और कीमत

Toyota Innova Crysta

टोयोटा की काफी पॉपुलर रही मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल (MPV) इनोवा का अपग्रेडेड वर्जन इनोवा क्रिस्टा एसयूवी कार आपके लिए हो सकती बेस्ट कार। इस कार की दिल्ली में शुरूआती कीमत 18 लाख 14 हजार एक्स-शोरूम से शुरू होकर 26 लाख 62 हजार रुपये एक्स शोरूम है। इस गाड़ी में 2.4 और 2.7-लीटर का पेट्रोल व डीजल इंजन मिलता है। इस कार में 8 लोगों एक साथ बैठ सकते हैं।

Mahindra Marazzo

बात करें महिंद्रा मराज़ो की बिक्री की तो यह कार ज्‍यादा सेल नहीं हो पाई लेकिन इस कार में मिलने वाली फैसिलिटी और सिटींग कैपेसिटी देखकर आपके भी मन में इस कार को खरीदने ख्याल आने लगेंगे। यह एक 8 सीटर कार है और इसमें इसके बेस वेरिएंट M2 में ही इस सीटिंग कैपेसिटी का ऑप्शन देखने को मिलेगा। इस SUV गाड़ी की कीमत 13 लाख 41 हजार रुपये एक्स शोरूम से शुरू जिसमे 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलता है।

Lexus LX

आखिर में हम जिस लेक्सस एलएक्स कार के बारे में बता रहे हैं वह एक प्रीमियम कार है और इस वजह से इसकी कीमत काफी मंहगी भी है।  इस एसयूवी कार की कीमत भारत में 2.63 करोड़ रुपये है और यह गाड़ी मात्र 7.7 सेकेंड्स में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। यह SUV कार भी 8 सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है। इसमें 5663 cc का पावरफुल इंजन आता है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version