- विज्ञापन -

Latest Posts

Toyota Glanza CNG: टोयोटा ने लॉन्च किया ग्लैन्जा सीएनजी अवतार, दमदार फीचर्स के साथ ये हैं कीमत

Toyota Glanza CNG: ऑल्टरनेट फ्यूल की ओर कस्टमर्स के बढ़ते कदमों ने कंपनियों को भी गाड़ियों में बदलाव के लिए मजबूर कर दिया है। अब टोयोटा ने भीअपने कदम इस ओर बढ़ा दिए हैं। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी पहली सीएनजी कार के तौर पर नई Toyota Glanza CNG को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ हाईराइडर को लेकर भी बड़ी घोषणा कर दी।

लॉन्च किए दो नए मॉडल

टोयोटा ने Glanza E-CNG के दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं। Toyota Glanza CNG S MT  और Toyota Glanza CNG G MT  है। Toyota Glanza CNG S वर्जन की कीमत  8.43 लाख रुपये और जी वर्जन की कीमत 9.46 लाख रुपये होगी।

Also Read- OBEN RORR ELECTRIC BIKE: 200 KM की रेंज के साथ किलर लुक ने ढाया कहर, इस इलेक्ट्रिक बाइक के दीवाने हुए लोग

टोयोटा ग्लांजा सीएनजी के फीचर्स

टोयोटा ग्लांजा सीएनजी की नई कारों की बॉडी डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसमें केवल नए अलॉय व्हील और पिछले हिस्से में स्प्लिट टेल-लाइट को शामिल किया गया है। इसके अलावा कार में कई और फीचर्स मिल रहे हैं जैसे एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी फॉग लैंप, 16 इंच का अलॉय व्हील, 7 इंच का स्मार्ट प्लेकास्ट प्रो ट्च इंफोटेंमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, टेलेस्कोपिक एड्जेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील और 6 एयरबैग।

देगी जबरदस्त माइलेज 

टोयोटा का दावा है कि ग्लैन्जा का सीएनजी वेरिएंट 30.61 KMPG और पेट्रोल मॉडल का मैनुअल वेरिएंट 22.35 KMPL और ऑटोमेटिक वेरिएंट 22.94 KMPL का माइलेज देगी। बता दें कि इसके इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं कंपनी ने इसके सीएनजी वेरिएंट में आइडियल स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन नहीं दिया है। यह फंक्शन पेट्रोल मॉडल्स में दिया जाता है।

क्या है इंजन की खासियत

ये इंजन पहले की तरह ही 1.2 लीटर के-सीरीज़ इंजन से लैस है। यह इंजन CNG मोड में 77.5PS की अधिकतम पावर 98.5Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही पेट्रोल मोड में ये इंजन 90PS की पावर और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है। सीएनजी मॉडल को केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया है और पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं।

Also Read- NAVJOT SINGH SIDHU जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल