- विज्ञापन -

Latest Posts

Toyota Innova Hycross: भारत में कहर बरपाने आ रही है टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस, धांसू तकनीक के साथ मिलेगा लग्जरी लुक

Toyota Innova Hycross: इंडिया में इस समय ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी तेजी बनी हुई है। ऐसे में कई कार कंपनियां अपने नए-नए मॉडलों को पेश कर रही हैं। ऐसे में भारत में काफी धमाल मचाने वाली टोयोटा इनोवा का नए अवतार को पेश किया गया है। टोयोटा कंपनी का भारत के कार बाजार में काफी अच्छा नाम है। ऐसे में टोयोटा की नई कार (Toyota Innova Hycross) भारत के कार बाजार में छाने के लिए तैयार है।

Toyota की कार में मिलेगा लग्जरी लुक

कंपनी इसमें काफी दमदार फीचर्स देगी। कहा जा रहा है कि ये नई कार मौजूदा क्रिस्ट्रा की जगह लेगी। वहीं, कंपनी इस कार को काफी आराम वाले फीचर्स के साथ पेश करेगी। आपको बता दें कि टोयोटा की इस नई कार की कुछ जानकारी सामने आई है। कंपनी इस कार को दमदार लग्जरी लुक के साथ पैसेंजर के आराम का भी काफी ध्यान रखेगी।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

इंजन: 1998 cc
ट्रांसमिशन: मैन्यूअल
फ्यूल टाइप: पेट्रोल
बॉडी टाइप: एमपीवी
इंजन टाइप: हाईब्रिड
सिलेंडर: 4
लॉन्च डेट: 25 नवंबर
कीमत: 20 लाख रुपये (संभावित)

Toyota Innova Hycross Features

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में 1998 cc का इंजन हो सकता है। इस कार में 2 लीटर- 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ उपलब्ध होगा। इसका इंजकी ताकत 167 bhp और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में 185 bhp की ताकत दी जा सकती है। इनोवा में पहली बार फ्रंट व्हील में पावर दी जा सकती है।

Toyota Innova Hycross Engine Power

आपको बता दें कि मौजूदा इनोवा की तुलना में इसके नए पेट्रोल इंजन को अधिक बेहतर बनाया जाएगा। नई इनोवा में 20 किमी प्रति लीटर से ज्यादा की माइलेज दी जा सकती है। वहीं, नई इनोवा में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा।

Toyota MPV car launch date

नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के MPV में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरामिक रूफ, पीछे बैठे लोगों के लिए इंफोटेनमेंट स्क्रीन, रियर एसी वेंट्स और 360 डिग्री कैमरा के साथ कैप्टन सीट आदि दी जाएगी। इस तरह से इस कार को एक प्रीमियम लुक दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये कार नवंबर महीने की 25 तारीख को लॉन्च हो सकती है।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि किसी भी वेबसाइट पर से पुरानी या नई कार को खरीदने से पहले उसकी सही से जांच कर लें। निर्णय लेने से पहले हमेशा कार के एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पुरानी कार को खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल