- विज्ञापन -

Latest Posts

Toyota Innova Hycross: भारत में लॉन्च हुई टोयोटा की ये नई कार, Panoramic Sunroof के साथ मिलेंगे कई आकर्षक फीचर्स

Toyota Innova Hycross: भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेजी के साथ बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में लोग बेहतर गाड़ी खरीदना चाहते हैं। लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कंपनियां भी अपने नए-नए मॉडलों को पेश कर रही हैं। नए मॉडलों में नए-नए फीचर्स को भी अपडेट किया जा रहा है। भारत में Toyota कंपनी का भी बोलबाला है। टोयोटा ने भारत में 25 नवंबर को एक नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। इस मॉडल का नाम Innova Hycross MPV है। टोयोटा ने 8 सीटर इस गाड़ी को लॉन्च किया है।

Toyota Innova Hycross के फीचर्स

टोयोटा ने अपने इनोवा हाइक्रॉस में दो पावरट्रेन-स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के साथ 2.0L पेट्रोल इंजन और सामान्य 2.0L पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया है। इसमें डीजल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स नहीं दिया जा रहा है। अगर इसके माइलेज की बात करें तो नई इनोवा हाईक्रॉस में 21.1 किमी/लीटर तक का माइलेज मिल रहा है। इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप में 186BHP कम्बाइंड पावर आउटपुट मिलेगा। वहीं बिना हाइब्रिड वाले मॉडल के इंजन 174bhp पावर और 197Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसके बिना स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाले मॉडल में CVT दिया जा रहा है और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाले मॉडल में e-CVT दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Toyota Innova Hycross में मिलेंगे दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन

Toyota Innova Hycross MPV में दो सीटिंग कंफिगरेशन और 5 वैरिएंट दिए जा रहे हैं। इसे 7 और 8 सीट में उपलब्ध कराया जा रहा है। 7 सीटर वाली बीच वाली रो में दो कप्तान सीटें मिलेंगी और तीसरी रो में बेंच सीट होगी। इसी के साथ 8-सीटर मॉडल में दूसरी और तीसरी, दोनों ही रो में बेंच सीटें मिलेंगी। कंपनी ने इस कार में दमदार लग्जरी लुक के साथ पैसेंजर के आराम का भी काफी खास ध्यान रखा है।

Toyota Innova Hycross के स्पेसिफिकेशन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में 1998 cc का इंजन दिया गया है। इस कार में 2 लीटर- 4 सलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिल रहा है। इनोवा में पहली बार फ्रंट व्हील में पावर दी जा रही है। नई टोयोटा एमपीवी नए डिजाइन किए गए ट्विन-लेयर डैशबोर्ड के साथ आ रही है। इसका स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ग्लोबल-स्पेक Toyota Voxy MPV के जैसा है।

पैनोरेमिक सनरूफ
एम्बिएंट लाइटिंग
कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमैटिक्स)
7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम
वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले
360 डिग्री कैमरा
ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर
6 एयरबैग
ऑटो ब्रेक होल्ड
संभावित कीमत 22 लाख रुपये से 28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन (7 और 8-सीट)
186बीएचपी कम्बाइंड पावर आउटपुट
इंजन 174bhp पावर और 197Nm टॉर्क जनरेट करेगा
माइलेज 21.1 किमी/लीटर तक

क्या है इसकी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो इसकी एक्स शो रूम कीमत 22 से 28 लाख तक हो सकती है। बता दें कि ऑल-न्यू टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस Toyota Innova Hycross को भारत में पेश कर दिया गया है लेकिन इसकी कीमतों का ऐलान जनवरी 2023 में किया जाएगा। 

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल