- विज्ञापन -
HomeऑटोTVS Apache: नए अंदाज में लॉन्च हुई यह स्पोर्ट्स बाइक, 'Bullpup Exhaust'...

TVS Apache: नए अंदाज में लॉन्च हुई यह स्पोर्ट्स बाइक, ‘Bullpup Exhaust’ के साथ मिलेंगे कई नए फीचर्स

- Advertisement -spot_img

TVS Apache: टीवीएस एक जानी मानी कंपनी है। यह कंपनी बेस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक है। टीवीएस मोटर्स ने अपनी मशहूर बाइक TVS Apache के नए स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है। नए स्पेशल एडिशन TVS Apache RTR 160 4V की बात करें तो इसका लुक काफी आकर्षक है और इसके इंजन की क्षमता भी लोगों को काफी पसंद आने वाली है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

क्या है इसकी खासियत

इस बार कंपनी ने इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। ये बदलाव इसे रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इस बाइक की खासियत यह है कि इसमें नया एग्जॉस्ट मफलर दिया गया है, जिसे ‘Bullpup’ नाम दिया गया है। बता दें कि बुलपप एक तरह की मशीनगन होती है, और इस बाइक के साइलेंसर की डिजाइन इसी से प्रेरित है। इसका नया एग्जॉस्ट देखने में थोड़ा बड़ा लग रहा है। लेकिन कंपनी का कहना है कि यह देखने में भले ही थोड़ा बड़ा हो सकता है लेकिन इसका वजन स्टैंडर्ड मॉडल के एग्जॉस्ट के मुकाबले लगभग 1 किलोग्राम तक कम है। इससे बाइक का पॉवर-टू-वेट रेशियो बेहतर होता है और इसकी मदद से बाइक के साइलेंसर की आवाज भी बेहतर होती है।  

देता है स्पोर्टी फील

कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को नए पर्ल व्हाइट कलर में पेश किया है, जो कि इसे और भी स्पोर्टी फील देता है। इसी के साथ इस बाइक के फ्यूल टैंक पर, सीट पर और पिछले पहिए में रेड कलर का एक्सेंट भी देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें तीन राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं। ये मोड्स अर्बन, स्पोर्ट और रेन हैं। इस बाइक की कीमत 1.30 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

नहीं किया गया इंजन में कोई बदला

टीवीएस मोटर्स ने अपने इस स्पेशल एडिशन अपाचे के इंजन मैकेनिज़्म में किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं किया है। इस बाइक में 159.7 सीसी की क्षमता है। इसमें ऑयल-कूल्ड SOHC फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह 9250 RPM पर 17.55 PS की दमदार पावर और 7250 RPM पर 14.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके सिंगल सिलेंडर वाले इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img