- विज्ञापन -

Latest Posts

TVS iQube Electric Scooter: टीवीएस का नया सफर शुरु, Amazon को मिलेंगे 145 KM की रेंज वाले 10000 इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS iQube Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के बीच ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश कर रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों में आई तेजी से कंपनियों को भारत में काफी अच्छा बाजार मिल गया है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ता दायरा लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। इसी कड़ी में टीवीएस मोटर्स का नाम काफी उभरा है। टीवीएस का TVS iQube Electric Scooter धूम मचा रहा है।

TVS iQube Electric Scooter का कमाल

आपको बता दें कि टीवीएस ने मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन से हाथ मिलाया है। दरअसल, टीवीएस ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अमेजॉन के साथ मिलकर एक नया सफर शुरु करेगी। इससे इलेक्ट्रिक वाहनों का दायरा बढ़ गया है। टीवीएस का इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी मॉडलों की तुलना में काफी बेहतर रहता है। टीवीएस अपनी बेहतर क्वालिटी के लिए और दमदार लुक के लिए जानी जाती है। टीवीएस का TVS iQube Electric Scooter मात्र 80000 रुपये में 100 किलोमीटर से अधिक की रेंज देता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

टीवीएस और अमेजॉन एकसाथ

आपको बता दें कि टीवीएस अपनी 10000 गाड़ियां अमेजॉन को देगा। जो अमेजॉन दोनों का ये समझौता लगभग 3 साल के लिए होगा। इससे जहां पर्यावरण में काफी सुधार होगा, तो वहीं, पेट्रोल के खर्चे से भी निजात मिलेगी। वहीं, टीवीएस का प्लान है कि वह इसे आम लोगों की पहुंच तक आसान बनाएं। साथ ही इसके रखरखाव के लिए अधिक सर्विस सेंटर खोले जाए, ताकि लोग इससे ज्यादा से ज्यादा जुड़े।

TVS iQube Electric Scooter की जानकारी

रेंज: 145 KM
मोटर पावर: 4400
मोटर टाइप: BLDC
फ्रंट ब्रेक: डिस्क
रियर ब्रेक: ड्रम
चार्जिंग टाइम: 2.50 घंटे
कीमत: 1.61 – 1.61 लाख

TVS iQube Electric Scooter के फीचर्स

टीवीएस के TVS iQube Electric Scooter में इको मोड के साथ 145 किलोमीटर तो इसके स्पोर्ट्स मोड में भी 110 किलोमीटर की दमदार रेंज मिलती है। इसका मोटर टाइप BLDC है। इसमें 4400 वाट की मोटर पावर दी गई है। इसके ब्रेक की बात करे तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी 2 घंटे 50 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल