Home ऑटो Volkswagen Tiguan: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई Exclusive Edition कार, दिल...

Volkswagen Tiguan: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई Exclusive Edition कार, दिल थामकर देखें इसके प्रीमियम फीचर्स

76
Volkswagen Tiguan
Volkswagen Tiguan

Volkswagen Tiguan: भारत का कार क्षेत्र लगातार ऊपर की ओर जा रहा है। देश और विदेश की सभी कार कंपनियां अपने दमदार मॉडलों को बाजार में उतार रही है। इसी कड़ी में ताजा नाम है फॉक्सवैगन का। Volkswagen ने अपनी धांसू कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

Volkswagen Tiguan हुई लॉन्च

फॉक्सवैगन की नई कार Volkswagen VW Tiguan Exclusive Edition बाजार में छाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फॉक्सवैगन कंपनी ने टिगुआन के नए एडिशन को काफी भारी भरकम फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके नए एडिशन में इंटीरियर से लेकर इसके एक्सीटिरयर तक में बदलाव किया है। इस एसयूवी को दो कलर के साथ बाजार में उतारा गया है। इसमें प्योर व्हाइट और ऑरिक्स व्हाइट जैसे रंग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Volkswagen Tiguan की जानकारी

फॉक्सवैगन टिगुआन में पीछे की तरफ लोड सिल प्रोटेक्शन, नए स्पोर्टी 18  इंच के अलॉय व्हील, एल्यूमीनियम पैडल और बॉडी पैनल पर बैजिंग भी मिलती है। Volkswagen VW Tiguan Exclusive Edition कार में 2.0 लीटर, चार सिलेंडर टर्बोचार्ज के साथ आता है। इसमें 187 bhp की ताकत और 320 Nm का टॉर्क मिलता है। इसके साथ ही  7-स्पीड DSG गियरबॉक्स दिए गए है। इसमें 4 मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम आता है, जो AWD सिस्टम के जरिए चारों पहिए को ताकत देता है।

इंजन: 1984 cc
फ्यूल टाइप: पेट्रोल
माइलेज: 12.65 kmpl
ट्रांसमिशन: ऑटोमेटिक
सीट: 5
पीएस: 187 bhp
टॉर्क: 320 Nm
कीमत: 33.50 – 33.50 लाख रुपये

Volkswagen Tiguan Features

इसमें एलईडी मैट्रिक्स हैडलाइट्स् के साथ 8 इंच की जेस्टर कंट्रोल टचस्क्रीन, तीन तरह का क्लाईमेट कंट्रोल सिस्टम, पैनोरिमिक सनरूफ और लैदर सीट्स दी गई है। इसकी माइलेज की बात करें तो इसमें 12.65 kmpl की माइलेज दी गई है। वहीं, इसमें सेफ्टी की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स और एबीएस तकनीक दी गई है। साथ ही हिल स्टार्ट असिस्ट और 5 स्टार सेफ्टी रेंटिंग दी गई है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।